शहर विधायक की आवाज की नकल कर कारोबारी से ठग लिए 52 हजार, पुलिस जांच में जुटी

दुर्ग (छत्तीसगढ़)।शहर विधायक अरुण वोरा की आवाज की नकल कर कारोबारी के साथ ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। आवाज के भ्रम में आकर मनी ट्रांस्फर का कारोबार करने वाला रवि कुकरेजा इसका शिकार हो गया। अंजान व्यक्ति ने रवि से ५२ हजार रू. का ट्रांसफर करा कर ठगी कर ली। अंजान व्यक्ति ने ने यह कहते रवि को फोन किया था कि उसके बेटे के दोस्त के खाते में राशि ट्रास्फर कर दे, और सुबह घर आकर पैसे ले जाए। आवाज विधायक अरुण वोरा की लग रही थी। रवि कुकरेजा ने इस फर्जी कॉल का सही माना और राशि ट्रांसफर कर दी। इस मामले में मोहन नगर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से जांच शुरू कर दी है।
बताया जाता है कि सिंधी कालोनी निवासी रवि कुकरेजा जलदीप केश पोर्टल के जरिए मनी ट्रांसफर का कार्य करता है। रविवार की सुबह मोबाइल पर एक कॉल आया था। जिसमें फोन करने वाले ने अपने आपको शहर विधायक अरुण वोरा का पीए बताते हुए कहा कि वोरा जी आप से बात करना चाहते है। फिर दूसरे व्यक्ति ने हुबहु विधायक अरुण वोरा की आवाज में कहा कि मेरे बेटे के दोस्त के बैंक खाते में राशि ट्रांसफर करना है और सुबह मेरे पद्मनाभपुर आवास आकर राशि वापस ले जाना। बाकी डिटेल मेरा पीए आपको बता देगा। हुबहु विधायक की आवाज होने की वजह से रवि कुकरेजा ने विश्वास कर पीए के बताए बैंक खाता नंबर में 52 हजार की राशि ट्रांसफर कर दी।
सोमवार की सुबह रवि कुकरेजा राशि लेने विधायक निवास पद्मनाभपुर पहुंचा था। तब विधायक ने किसी तरह से फोन करने से इंकार किया। तब रवि कुकरेजा के होश उड़ गए। इसके बाद रवि ने जिस नंबर से फोन आया था उस नंबर कॉल किया, फोन बंद होने से मामला समझ में आया। इसके बाद वह खाताधारक से बात किया। शुरुआत में तो वह राशि लौटाने तैयार हो गया। कुछ देर बाद आनाकानी करने लगा।
सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि रवि कुकरेजा को जिस नंबर से फोन आया था (7777023438) वर्तमान में वह बंद है। वहीं जिस बैंक के खाता में राशि ट्रांस्फर की गई है वह इंडियन बैंक सांताक्रुज ब्रांच मुंबई का है। खाता धारक का नाम भालिंदर पाल सिंह होना बताया गया है। ठगी करने विधायक के नाम का सहारा लिया गया। शिकायत को हमने गंभीरता से लिया है। शिकायत की जांच की जा रही है।

You cannot copy content of this page