महिलाओं के लोन में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में एक महिला गिरफ्तार, 22 लाख रु. हड़पे जाने का हुआ खुलासा

महिलाओं को लोन दिलाकर किश्तों को हड़प किए जाने के मामले में पुलिस द्वारा एक महिला को अपनी गिरफ्त में लिया है। महिला पर आर्थिक रुप से कमजोर लगभग 150 महिलाओं के साथ छल किए जाने की जानकारी पुलिस के सामने आई है। इन महिलाओं का 22 लाख रु. हड़प लिए जाने का महिला पर आरोप है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है। सुपेला के शंकरपारा निवासी प्रीतिमा सिंह (27 वर्ष) द्वारा क्षेत्र की आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं का समूह बनाया गया था। इस समूह के माध्यम से विभिन्न बैंको से लोन महिला सदस्यों को दिलाया गया था। लोन के लिए खुलाए गए महिलाओं के खाता की पासबुक व एटीएम प्रीतिमा सिंह द्वारा अपने कब्जें भी रखे गए थे। लोन लेने वाली महिलाओं द्वारा बैंक लोन की किश्तों को प्रीतिमा के माध्यम से अदा किया जाता था। कुछ माह तो महिलाओं की किश्त बैंकों में जमा होती रही, जिसके बाद प्रीतिमा ने महिलाओं से वसूली गई किश्त को अपने पास ही रखना प्रारंभ कर दिया।
बैंक में लोन की किश्त जमा नहीं होने पर प्रबंधन द्वारा लोन धारक महिलाओं पर दबाव बनाया गया। जिसके बाद मामले के खुलासा हुआ। प्रारंभ में प्रीतिमा लोन की वसूली गई किश्तों को शीघ्र जमा करने का आश्वासन महिलाओं को देकर गुमराह करती रही। जिसके बाद भी किश्तों की अदायगी नहीं किए जाने पर पीडि़त महिलाओं द्वारा पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने जांच पश्चात धोखाधड़ी उजागर होने पर आरोपी महिला प्रीतिमा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के खलाफ दफा 420 के तहत कार्रवाई की गई है।

You cannot copy content of this page