छत्तीसगढ़ की शराब दुकानों में गड़बड़ियों का हुआ खुलासा, भाजपा ने लगाया घोटाले का आरोप

रायपुर (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानों में गडबड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। शराब दुकानों द्वारा बेची गई शराब की रकम को खाते में जमा नहीं किए जाने के खुलासे के बाद अब अधिक कीमत पर शराब बेचे जाने का मामला सामने आया है। इन मामलों को लेकर भाजपा ने सरकार पर हमला करना प्रारंभ कर दिया है।
दोनों ही मामले राजधानी रायपुर के है। रायपुर की पंडरी कटोरा तालाब और हीरापुर की शराब दुकानों में पचास लाख से ज्यादा की गड़बड़ी की बात सामने आई थी। दुकानों में आने वाले स्टॉक को बेचने के बाद बिक्री खाते में जमा नहीं की जा रही थी। इस मामले के सामने आने के बाद प्रदेश की बाकी शराब दुकानों की आबकारी विभाग ने जांच प्रारंभ की गई है।
वाणिज्यकर (आबकारी) मंत्री कवासी लखमा के निर्देशन में आज 12 जुलाई को देशी-विदेशी मदिरा दुकानों में अनियमितता की शिकायत पर मिलने पर आकस्मिक छापामार कार्रवाई की गई। संभागीय आबकारी उपायुक्त (उड़नदस्ता) एस.एल. पवार के निर्देशन पर जिला आबकारी अधिकारी और सहायक जिला आबकारी अधिकारी एवं आरक्षकों की टीम ने रायपुर जिले के संतोषी नगर देशी एवं विदेशी मदिरा, लभाण्डी विदेशी मदिरा, हीरापुर विदेशी मदिरा, लाखे नगर विदेश मदिरा एवं रायपुरा (सरोना) विदेशी मदिरा दुकान में आकस्मिक रूप से छापामार कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई के दौरान संतोषी नगर देशी एवं विदेशी मदिरा एवं रायपुर (सरोना) विदेशी मदिरा की दुकानों में मदिरा का विक्रय शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर पर करते हुए पाये जाने पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। दोनों दुकानों में प्रकरण दर्ज कर आरोपी विक्रयकर्ताओं को सेवा से पृथक करने हेतु सक्षम प्राधिकारी के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किया जाएगा।
आपको बता दें कि उपायुक्त आबकारी, संभागीय उड़नदस्ता रायपुर के नेतृत्व में देशी और विदेश मदिरा दुकानों में अनियमियता पाए जाने की शिकायतों के मद्देनजर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
इन मामलों को लेकर बीजेपी प्रदेश की बघेल सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि बहुत बड़ा खेल चल रहा है,कोचिया सक्रिय है। अभी तो जांच शुरू ही हुई है। पूरी होने के बाद बड़ा घोटाला सामने आएगा। वहीं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

You cannot copy content of this page