बेमेतरा में शराब की अवैध फैक्ट्री पकड़ाई, स्वीफ्ट डिजायर व माजदा पर लदी अवैध शराब भी जब्त

रायपुर (छत्तीसगढ़)। मध्यप्रदेश में निर्मित शराब की तस्करी के एक और मामले का खुलासा आबकारी विभाग द्वारा किया गया है। इस मामले में गिरफ्तार तस्कर के खुलासे से विभाग को नवागढ़ क्षेत्र में संचालित शराब की अवैध फैक्ट्री का खुलासा करने में सफलता मिली है। अवैध फैक्ट्री किससे फार्म हाउस में संचालित की जा रही थी इसका खुलासा विभाग ने नहीं किया है। इस मामले में तस्करी में प्रयुक्त एक स्वीफ्ट डिजायर कार व स्वारज माजदा को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि तिल्दा मार्ग से मध्यप्रदेश में निर्मित शराब को तस्करी कर लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर विभाग ने नाकाबंदी की और ग्राम भूमिया के पास एक स्वीफ्ट डियाजर कार क्र. सीजी 12-एएन-9211 में लदी शराब के कार्टून बरामद किए गए। इस मामले में अवैध शराब के परिवहन के आरोप में सिमरन सिटी, संतोषी नगर, रायपुर निवासी अभिवास सिहं ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। कार से 50 पेटी गोवा ब्रांड की शराब जब्त की गई है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 20 (2) के तहत कार्रवाई की गई है।
वहीं आरोपी से की गई पूछताछ के आधार पर बेमेतरा के नवागढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जेवरा (अंधियार खोल) में विभाग ने दबिश दी। इस दबिश यहां एक फार्म हाउस के मकान में रखे 860 लीटर स्प्रिट से भरे 4 प्लास्टिक ड्रम बरामद किए गएष साथ ही फार्म हाउस के मान में खडी़ स्वराज माजदा क्र. सीजी 04-एचजेड-0834 में भरी 50 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोआ शराब जब्त की गई। विभाग ने फार्म हाउस के मालिक के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की गई है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि फार्म हाउस के चौकीदार कुलेश्वर गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
यह कार्रवाई सह आबकारी आयुक्त निरंजन दास एवं प्रबंध संचालक ए. पी. त्रिपाठी के निर्देशन पर कलेक्टर रायपुर डॉ. एस. भारतीदासन तथा रायपुर उपायुक्त आबकारी अरविंद पाटले के मार्गदर्शन में की गई है। गश्त टीम में आबकारी उप निरीक्षक नीलम किरण सिंह, पंकज कुजूर एवं अनिल मित्तल के साथ आबकारी मुख्य आरक्षक विक्रम सिंग, लखन लाल ओशले, आरक्षक संतोष दुबे के साथ ड्राइवर रितेश साहू, शुभंकर, संजू साहू की विशेष भूमिका रही।

You cannot copy content of this page