जरूरतमंदों को निगम के सहयोग से सीआईआई उपलब्ध कराएगा प्रतिदिन 2000 लंच पैकेट उपलब्ध

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। निगम क्षेत्र के बेघरबार व जरुरतमंद लोगों के लिए दुर्ग निगम प्रशासन अक्षय पात्र फाउंडेशन के  सहयोग से प्रतिदिन सुबह और शाम के समय भोजन पैकेट की व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में छत्तीसगढ सीआईआई के पदाधिकारियों, सदस्यों ने विधायक अरुण वोरा के अनुरोध पर दुर्ग निगम को प्रतिदिन 2000 लंच पैकेट उपलब्ध कराने आश्वासन दिया है। चर्चा के दौरान महापौर धीरज बाकलीवाल भी उपस्थित थे।

सोमवार को छत्तीसगढ़ सीआईआई अक्षय पात्र फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने विधायक व महापौर से मुलाकात कर इस संकट की घड़ी में भोजन की चिन्ता करने वाले परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने की मंशा जाहिर की। विधायक वोरा ने बताया कि शहर में बहुत से वार्डो में बेघबार लोग रहते हैं छोटे गरीब और दिहाड़ी मजदूर रहते हैं। उन्हें भोजन और खाद्यय सामग्री प्राप्त नहीं हो रहा है। एैसे लोगों को सहयोग किया जाना चाहिए। उन्होनें कहा कि  लाॅकडाउन के दौरान एैसे लोगों की मदद करना हमारा कर्तव्य है। उन्होनें निगम महापौर बाकलीवाल व आयुक्त बर्मन से कहा जितनी जल्दी हो सके प्रत्येक वार्डो में सर्वे कार्य कराकर भोजन वितरण व्यवस्था प्रारंभ की जाए।
महापौर व आयुक्त ने जानकारी में बताया नगर निगम द्वारा अभी करीब 700 लोगों को रोज सांई प्रसाद में भोजन वितरण किया जा रहा है। इसकी संख्या बढ़ सकती है जिसके लिए व्यवस्था की जा रही है। साथ ही प्रत्येक वार्डो में गरीब, मजदूर और बिना राशनकार्ड वार्डो का सर्वे वार्ड जनप्रतिनिधियों की मदद से किया जा रहा है। जिसके अनुसार खाद्यय सामग्री और बेघबार लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

You cannot copy content of this page