जियो खुलकर नशा मुक्ति अभियान, खुर्सीपार के बच्चों ने ली क्षेत्र को नशा मुक्त करने शपथ

जिला पुलिस बल द्वारा जारी नशा मुक्ति अभियान के तहत शनिवार को खुर्सीपार क्षेत्र में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्कूली बच्चों को नशा से क्षेत्र को मुक्त कराने का संकल्प दिया गया। इस दौरान बच्चों ने अपने आस पडौस के कम से कम पांच परिवारों को नशा से निजात दिलाने का संकल्प भी लिया। मौजूद पुलिस के अधिकारियों ने सीएसपी कार्यालय परिसर में संचालित नशा मुकित केंद्र तथा हेल्प लाइन नंबर 7879343606 की भी जानकारी दी।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। आईजी (दुर्ग रेंज) विवेकानंद सिन्हा तथा एसएसपी अजय यादव के मार्गदर्शन में यह अभियान के तहत शनिवार को सिटी एएसपी रोहित कुमार झा, रूलर एसएसपी लखन पटले, दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। शनिवार को नशा मुक्ति अभियान जियो खुलकर के तहत कुर्सीपार के जवाहरलाल नेहरु शासकीय विद्यालय में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बच्चों को लक्ष्य दिया गया कि वह अपने आसपास के ऐसे 5 परिवार को चिन्हित करें जो नशे में लिप्त हो, और उन्हें नशा छुड़ाने हेतु प्रेरित करें। बच्चों को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया। सिविर में मौजूद ब्रह्म कुमारी और गायत्री परिवार के सदस्यों ने नशे के आदि व्यक्ति को नशा मुक्ति की ओर ले जाने का मार्ग बताया।
कार्यक्रम में बच्चों ने नशे के खिलाफ मंच पर आकर अपने विचार प्रकट किए। एसएसपी रोहित झा द्वारा बच्चों को बताया गया की नशा किसी भी चीज का बुरा है चाहे वह मोबाइल, टी वी हो या नशीले पदार्थ का। सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि कैसे नशा आपके लक्ष्य को पाने में सबसे बड़ा बाधक है। हाल ही में घटित अपराधों का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि अधिकांश अपराधों की जड़ नशा है। कार्यक्रम में प्रिंसिपल प्रीति गुप्ता, ब्रह्माकुमारी से बेनीभाई एवं आनन्द मार्ग संस्था के आचार्य भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page