दिल्ली से तय होगा महापौर प्रत्याशी, सार्वजनिक सहमति जताने पार्षद नहीं हुए तैयार, बगावत के आसार

कांग्रेस से दुर्ग नगर निगम के लिए महापौर पद का पद का नाम दिल्ली से तय होगा। बुधवार को पर्यवेक्षक धनेन्द्र साहू ने महापौर तय करने के लिए कांग्रेस के निर्वाचित पार्षदों से रूबरू चर्चा की, लेकिन किसी प्रकार का नतीजा सामने नहीं आया। वहीं एक नाम पर सर्व समम्ति बनाने से भी अधिकांश पार्षदों ने इंकार कर दिया। जिसके बाद महापौर पद के दावेदारों का नाम हाइकमान को भेजे जाने का निर्णय लिया गया।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। 60 पार्षदों वालींं दुर्ग नगर निगम में कांग्रेस के 30 अधिकृत प्रत्याशियों ने पार्षद पद पर जीत हासिल की है। बहुमत के लिए मात्र एक पार्षद की कांग्रेस को दरकार है। इसके बावजूद कांग्रेस का महापौर बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही वर्तमान परिस्थिति में बगावत के आसार भी नजर आने लगे है।
दुर्ग महापौर के लिए पार्षदों में समन्वय बनाने के लिए कांग्रेस द्वारा अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। बुधवार को धनेन्द्र साहू ने शहर के एक निजी होटल में पार्षदों की बैठक आहुत की थी। बैठक के प्रारंभ में कुछ पार्षदों द्वारा महापौर पद की दावेदारी के लिए एक नाम पर सार्वजनिक रुप से सहमति लेने का प्रस्ताव दिया। इस प्रस्ताव को अधिकांश पार्षदों द्वारा खारिज कर दिया गया। जिसके बाद पर्यवेक्षक धनेन्द्र साहू ने पार्षदों से अलग अलग राय ली। इसके साथ ही महापौर पद के लिए लगभग आधा दर्जन पार्षदों ने पर्यवेक्षक के समक्ष अपनी दावेदारीं पेश की।
पत्रकारों से चर्चा में धनेंद्र साहू ने कहा कि कांग्रेस पाषर्द एकजुट है। सभी ने आलाकमान द्वारा लिए गए निर्णय को मानव्य करने की बात कही है। पार्षदों से चर्चा कर उनकीं राय ली गई है। इस दौरान दावेदार के रुप में सामने आए नामों पर प्रदेश कमेटी में चर्चा के बाद इन नामों को पार्टी आला कमान को भेज दिया जाएगा। जहां से महापौर प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

2 thoughts on “दिल्ली से तय होगा महापौर प्रत्याशी, सार्वजनिक सहमति जताने पार्षद नहीं हुए तैयार, बगावत के आसार

Comments are closed.

You cannot copy content of this page