स्प्रिट से बना रहे थे देशी शराब, 3 पकडाए, 40 लीटर स्प्रिट के साथ 70 लीटर अवैध शराब बरामद

शहर की पॉश कॉलोनी में रिहायशी मकान को किराए पर लेकर स्प्रिट से अवैध शराब बनाए जाने के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है। मौके से शराब बनाने के लिए प्रयुक्त किए जाने वाला 40 लीटर स्प्रिट व स्प्रिट से निर्मित 70 लीटर देशी शराब बरामद की गई है। इस मामले में बिहार के पटना निवासी युवक के साथ स्थानीय दो युवकों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस गोरखधंधे का भांडाफोड सिटी एएसपी रोहित झा व सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस ने किया है।

mde

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर में अवैध शराब बनाए जाने का खुलासा पुलिस के हत्थे चढ़े दो युवकों से हुआ। दोनों युवक बाइक में सवार होकर अवैध देशी शराब की डिलीवरी करने जा रहे थे। बीआईटी के समीप संदेह होने पर पुलिस ने इन्हें रोक कर तलाशी ली। तलाशी में युवकों के पास बोरी में रखी 90 प्लास्टिक की बोतलें बरामद हुई। इन बोतलों में देशी शराब भरी हुई थी। पूछताछ करने पर युवकों ने अपनी नाम दीपक व वासुदेव बताया। साथ ही इस बात का खुलासा भी किया कि उन्होंने इस देशी शराब को खुद बनाया है। युवकों की निशानदेही पर बोरसीभाठा स्थित पैराडाइस कॉलोनी के एक रिहायशी मकान में दबिश दी गई। दबिश में मकान के अंदर से जरीकैन में रखा स्प्रिट के साथ शराब बनाने में उपयोग होने वाला कैमिकल बरामद किया गया। साथ ही 70 लीटर स्प्रिट से बनाई गई देशी शराब भी बरामद की गई। इस कार्य में सहयोग करने के आरोप में पुलिस ने मकान में मौजूद उपेन्द्र कुमार को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया।
किराए पर लिया था मकान
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि दीपक पटना बिहार का रहने वाला है। उसने बालोद निवासी उपेन्द्र तथा गुण्डरदेही निवासी वासुदेव देशमुख से जान पहचान बनाई थी। जिसके बाद बोरसी भाठा की पैराडाइस कॉलोनी में एक मकान 8 हजार रु. किराए पर लिया और इस मकान में ही अवैध शराब बनाने का कारोबार कुछ दिनों पूर्व ही प्रारंभ किया था। मकान का मालिक किसी नायर का होने की जानकारी सामने आई है। मकान मालिक की पतासाजी पुलिस कर रही है।
जहरीली भी हो सकती है शराब
आरोपियों द्वारा स्प्रिट से बनाई गई शराब के जहरीला होने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। आरोपी स्प्रिट में पानी मिलाकर शराब बना रहे थे, लेकिन स्प्रिट की घातक क्षमता को कम करने के लिए किसी प्रकार प्यूरिफिकेशन की व्यवस्था नहीं थी। जिसके चलते हस्त निर्मित इस शराब के जहरीला होने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है।

You cannot copy content of this page