चेंबर चुनाव, पंचमंडल से मुक्ति व व्यापारी हित की दिशा में जय व्यापार पैनल की होगी भूमिका : मदन जैन

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स के वरिष्ठ सदस्य व दुर्ग जिला चेंबर संरक्षक मदन जैन ने कहा है कि राज्य में व्यापार के उत्थान और व्यापारी हित की भावना को लेकर जय व्यापार पैनल चुनावी मैदान में उतरा है। चेंबर को पंचमंडल और राजनैतिक हस्तक्षेप से मुक्ति दिलाने का लक्ष्य भी जय व्यापार पैनल का है। उन्होंने का कि चुनाव को लेकर जिलावार हो रहे भारी मतदान से स्पष्ट है कि इस बार व्यापारियों ने परिवर्तन का मन बना लिया है और उनका पूरा समर्थन जय व्यापार पैनल को है। इस चुनाव में दुर्ग जिले से उपाध्यक्ष प्रत्याशी के रुप में प्रकाश सांखला और मंत्री प्रत्याशी के रुप में दर्शनलाल ठाकवानी ने जय व्यापार पैनल की और से दावेदारी पेश की है। दुर्ग व बेमेतरा जिले के मतदाता कल 13 मार्च को प्रात: 10 बजे से 5 बजे तक भिलाई सेक्टर 6 स्थित अग्रसेन भवन में मतदान करेंगे।

यहां आयोजित पत्रवार्ता में मदन जैन ने आरोप लगाया कि पिछले कई वर्षो से छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स पर पंच मंडल का कब्जा है। इस पंचमंडल का अब तक का कार्यकाल शासन के नुमांइदों की चाटुकारिता करना और व्यापारियों के हितों की अनदेखी करना रहा है। इस स्थिति को देखते हुए व्यापारियों ने इस प्रकार के तत्वों से मुक्ति दिलाने जय व्यापार पैनल का गठन किया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस पंचमंडल ने तथाकथित एकता के नाम पर व्यापारियों की एकजुटता में सिर्फ बाधा ही पैदा की है। यहां तक कि इनसे एकराय न रखने वालें चेबर के पदाधिकारियों को संगठन के हित में काम नहीं करने दिया गया। पैनल समर्थक प्रहलाज रूंगटा ने आरोप लगाया कि पचमंडल, व्यापारियों के लिए घातक जीएसटी संशोधनों व मंड़ी टैक्स की बैठकों में निरंतर उपस्थिति दर्ज कराते रहे, लेकिन किसी भी बैठक में व्यापारियों के हित को ध्यान में रखते हुए आपत्ति दर्ज नहीं कराई। उन्होंने कहा कि इस पैनल का गठन व्यापारियों के हित में जमीनी स्तर पर संघर्ष करने के लिए किया गया है। संगठन के पदाधिकारी व्यापारी की समस्या का मौके पर जाकर निराकरण करेंगे। इसके लिए व्यापारी को संगठन के पदाधिकारियों के चक्कर लगाने की आवश्यक्ता नहीं होगी। मासिक बैठक व ई पत्रिका के माध्यम से व्यापारियों से संवाद व जीवंत संपर्क निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने व्यापार के उत्थान व व्यापारी हित में जय व्यापार पैनल के प्रत्याशियों के पक्ष में भारी मतदान कर विजयी बनाने की अपील की।
पत्रकारों से चर्चा में पैनल के समर्थक व्यापारियों ने कहा कि जय व्यापार पैनल का मानना है कि व्यापारियों का स्पष्ट और राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त संगठन होना चाहिए। इसी उद्देश्य से यह पैनल अस्तित्व में आया है। उन्होंने बताया कि संगठन के सदस्यों द्वारा तहसील कार्यालय के समीप स्थित जर्जर आयुर्वेदिक अस्पताल व शासकीय आवासों के स्थान पर मल्टी पलैक्स पार्किंग बनवानें का सुझाव दिया था। जिस पर प्रशासन प्रस्ताव तैयार कर विचार कर रहा है। पत्रवार्ता में जय व्यापार पैनल के प्रत्याशी प्रकाश सांखला, दर्शनलाल ठाकवानी, मोहम्मद अली हिरानी, संजय चौबे, पवन बडज़ात्या, अरविंद खंडेलवाल, राकेश जैन पूरन सांखला, हरीश श्रीश्रीमाल आदि भी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page