मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, शहरी क्षेत्र की बस्तियों में अब 7 घंटे की जाएगी स्वास्थ्य की जांच

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत शहर की मलिन बस्तियों में लगाए जा रहे एमएमयू कैंप के समय में बदलाव किया गया है। अब शिविर प्रातः 8 बजे से अपरांह 3 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस 7 घंटे की अवधि में स्लम बस्ती के निवासियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाएगा।

इस संबंध में कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शिविर संचालित करने वाली संस्था बव्या हेल्थ सर्विस प्रा.लि. श्रीराम नगर विजय वाड़ा आंध्रप्रदेश को निर्देशित कर कहा है कि वे योजना के तहत् एमएमयू कैम्प का संचालन को प्रातः 8 बजे से शाम 3 बजे तक रखें। दुर्ग निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने बताया कि पूर्व में यह शिविर वार्डो में प्रातः 8 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक किया जा रहा था। स्लम मलिन बस्तियों में निवास करने वाले रोजी मंजूरी के लिए सुबह से ही काम पर निकल जाते हैं। एैसे में वे शासन द्वारा दी जा रही चिकित्सा सुविधा का लाभ नहीं ले पा रहे थे। निरंतर जांच रिर्पोट के आधार पर कलेक्टर के निर्देशानुसार एम एम यू कैम्प के समय में परिर्वतन किया गया है। उन्होंने आम जनता से न शिविरों का लाभ उठाने की अपील की है।
कल इन क्षेत्रों में लगेंगे शिविर
कल 5 नवंबर को औद्योगिक नगर वार्ड 17 दुर्गा मंच के पास, पदमनाभपुर वार्ड 46 के अली गैरेज के पास तथा मठपारा वार्ड 3 के गयानगर में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना का एम एम यू कैम्प लगाया जाएगा । कैंप में वार्डो के हितग्राही निःशुल्क चिकित्सा सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
जाने रिसाली निगम क्षेत्र में कब कहां लगेंगे शिविर
इसी प्रकार रिसाली निगम क्षेत्र में कल गुरूवार को दुर्गा मंच टंकी मरोदा के निकट शिविर लगाया जाएगा। 6 नवम्बर को मंडी चैक सूर्य नगर स्टेशन मरोदा, 7 नवंबर को मोहन किराना के पास इस्पात नगर, सांस्कृतिक भवन मौहारी भाठा, 8 नवंबर को आदिवासी काॅपरेटिव के पास बीआरपी काॅलोनी, दुर्गामंच के पास नेवई भाठा, 9 नवंबर को शासकीय स्कूल नेवई भाठा, 10 नवंबर को दुर्गा मंदिर के पास एचएससील काॅलोनी स्टेशन मरोदा, दशहरा मैदान नेवई बस्ती, 11 नवंबर को पुराना बाजार चैक डुंडेरा पश्चिम, विजय चौक स्टेशन मरोदा, 12 नवंबर को साहू मित्र मंच शंकर पारा स्टेशन मरोदा और 13 नवम्बर को मंगल भवन के पास डुंडेरा पूर्व में शिविर लगाया जाएगा।

You cannot copy content of this page