शराब दुकान के कैशियर से गोली मारकर डेढ़ लाख की लूट, 21 घंटे बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर लुटेरे

गुरुवार की रात ग्राम जेवरा के पास हुई लूट की वारदात के आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को अब तक सफलता नही मिली है। लूट की इस वारदात को मोटरसायकल सवार तीन युवकों ने अंजाम दिया था। इस दौरान आरोपियों द्वारा पिस्टल से चलाई गई गोली से लूट का शिकार हुआ युवक गंभीर रुप से घायल हुआ है। जिसे उपचार के लिए रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां उसके शरीर से पिस्तौल की गोली को निकाल लिया गया है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस का दावा है कि लूट की इस वारदात को अंजाम देन वाले आरोपी जल्द ही उसकी गिरफ्त में होंगे।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। लूट की यह वारदात जेवरा सीरसा पुलिस चौकी अंतर्गत गुरुवार की रात लगभग 9 बजे घटित हुई थी। जेवरा की देशी शराब भट्टी से कलेक्शन लेकर सुपेला कृष्णा नगर निवासी उमेश वर्मा (27 वर्ष) अपने घर के लिए निकला था। रास्ते में नहर पुलिया के पास एक बाइक सवार तीन लोगों ने उसे जबरिया रोका और मारपीट कर रुपए से भरा बेग उससे छीनने का प्रयास करने लगे। जिसका विरोध किए जाने पर एक युवक ने उस पर पिस्टल से फायर कर दिया। पिस्टल से निकली गोली उमेश की बांई पसली में लगी। जिसके बाद आरोपी बेग लेकर फरार हो गए। इस बैग में शराब दुकान का लगभग डेढ़ लाख रु. था। बैग के साथ आरोपी उमेश का मोबाइल भी छीन कर ले गए है।
गोली लगने के बाद उमेश राहगीरों की मदद से वापस शराब दुकान पहुंचा और घटना की जानकारी दी। घायल उमेश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुरके रामकृष्ण अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया। घटना की सूचना पुलिस को मिलने के बाद नाकेबंदी की गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दफा 392 तथा 397 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। आरोपियों की पड़ताल में क्षेत्र के सीसी टीव्ही कैमरा की जांच की जा रही है। वहीं आरोपियों के हुलिए के आधार पर पतासाजी की जा रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

You cannot copy content of this page