राज्य स्तरीय मेगा प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन राजधानी रायपुर में

धमतरी (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण रायपुर के तत्वावधान में राज्य स्तरीय मेगा प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन राजधानी रायपुर में किया जा रहा है। इसके लिए इच्छुक युवा आगामी 14 दिसम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सहायक संचालक, जिला कौशल विकास प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक आवेदक लिंक ेीवतजनतसण्ंज/र्बु28 अथवा क्यू.आर. के माध्यम से शैक्षणिक एवं तकनीकी विवरणी भेज सकते हैं।

गौरतलब है कि 91 कंपनियों द्वारा कुल 46 हजार 616 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए प्लेमेंट कैम्प आयोजित किया जाएगा। इसमें मेनुफेक्चिरिंग के 18 हजार 628 पदों पर भर्ती के लिए दसवीं पास और संबंधित कार्य का ज्ञान आवेदक को होना चाहिए। इसके लिए अनुमानित वेतनमान दस से 12 हजार रूपये प्रतिमाह है। इसी तरह अपेरल (सिलाई) के 12 हजार 800 पदों पर भर्ती के लिए आठवीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए अनुमानित वेतनमान नौ से 12 हजार रूपये, रिटेल के छः हजार 480 पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता दसवीं पास और अनुमानित वेतनमान 10 से 13 हजार रूपये प्रतिमाह है। टूरिज्म एवं हॉस्पिटालिटी के तीन हजार 55 पदों पर भर्ती के लिए दसवीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अनुमानित वेतनमान 10 से 15 हजार रूपये प्रतिमाह है। इसी तरह आईटी के दो हजार 805 पदों पर भर्ती के लिए बारहवीं पास और कम्प्यूटर संबंधी योग्यताधारी आवेदक आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए अनुमानित वेतनमान दस से 12 हजार रूपये प्रतिमाह है। लॉजीस्टिक के एक हजार 801 पदों पर भर्ती के लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अनुमानित वेतनमान नौ से 15 हजार रूपये प्रतिमाह है। सेक्यूरिटी के 642 पदों पर दसवीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए अनुमानित वेतनमान नौ से 12 हजार रूपये, बैंकिंग एवं फायनेंसियल के 255 रिक्त पदों के लिए दसवीं पास आवेदक आवेदन कर सकते हैं, इसमें अनुमानित वेतनमान दस से 15 हजार रूपये प्रतिमाह है और हेल्थकेयर के 150 पदों पर भर्ती के लिए बारहवीं एवं नर्सिंग एड्स शैक्षणिक योग्यता धारी युवा आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए अनुमानित वेतनमान 12 हजार से 18 हजार है। बताया गया है कि उक्त पदों के लिए कार्यक्षेत्र छत्तीसगढ़ एवं दूसरे राज्य में है। संबंधित व्यवसाय में कौशल प्रशिक्षण, आईटीआई, पॉलीटेक्निक, इंजीनियरिंग उत्तीर्ण तथा अनुभवी आवेदकों को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी।

You cannot copy content of this page