आईपीएल 2020 का आगाज, पहले मैच में चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिली हार, 5 विकेट से जीती सीएसके

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज हो गया। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2020 का पहला मैच अबू धाबी में खेला गया। इस मैच में मुंबई के खिलाफ सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए। सीएसके को जीत के लिए 163 का लक्ष्य मिला था। जिसे सीएसके ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर 5 विकेट से जीत दर्ज की। 
मुंबई के खिलाफ 163 रन का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने निराश किया। शेन वॉटसन 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर एलबीड्ब्लू आउट हो गए तो वहीं मुरली विजय एक रन बनाकर जेम्स पैटिनसन की गेंद पर आउट हो गए। चेन्नई के लिए नंबर 4 पर खेलने उतरे अंबाती रायुडू ने 33 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा कर टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। रायुडू 48 गेंदों में 71 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन इस बीच उन्होंने तीसरे विकेट के लिए फाफ डुप्लेसिस के साथ 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की। 
 चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका रवींद्र जड़ेजा के रूप में लगा जो 5 गेंदों में 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। सैम कुर्रन 18 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं फॉफ डूप्लेसिस ने नाबाद 58 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। 
आईपीएल के नए सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियन की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक सलामी जोड़ी के तौर पर उतरे। कप्तान रोहित का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया हालांकि उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी। उन्हें पीयूष चावला ने 12 रन पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुंबई को दूसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में सैम कुर्रन ने दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डिकॉक को 33 रन पर सैम ने शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। दीपक चाहर ने सूर्यकुमार यादव को 17 रन के स्कोर पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया।
सौरव तिवारी ने अच्छी पारी खेली और 31 गेंदों पर 42 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा ने कर दिया। सौरव तिवारी का कैच डुप्लेसिस ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या को जडेजा ने 14 रन पर डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। क्रुणाल पांड्या को लुंगी नगीदी ने 3 रन पर आउट कर दिया। पोलार्ड 18 रन बनाकर नगीदी का शिकार बने तो वहीं जेम्स पैटिनसन 11 रन बनाकर नगीदी की गेंद पर आउट हुए। बोल्ट बिना खाता खोले चाहर का शिकार बने तो वहीं बुमराह 5 रन बनाकर नाबाद रहे। 
सीएसके की तरफ से लुंगी नगिदी ने तीन, दीपक चाहर व जडेजा ने दो-दो जबकि सैम कुर्रन और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए। 

You cannot copy content of this page