नहीं मिल रहा बीएसएनएल कर्मचारियों को सुविधाओं का लाभ, विरोध में दिया गया धरना

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। बीएसएनएल के कर्मचारियों की परेशानियों के निराकरण की मांग को लेकर कांट्रेक्ट वर्कर्स और पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा आज एक दिवसीय धरना दिया गया।
भोजनावकाश में आन्दोलनरत साथियों की सभा को संबोधित करते हुए परिमंडल सचिव आर एस भट्ट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 23.10.2019 को बीएसएनएल के लिए 69000 हजार करोड़ रिवाइवल प्लान घोषित किया गया । लेकिन वास्तव में 10 माह के बाद भी कुछ नही दिया गया है ! रिवाइवल के नाम पर 80 हजार कर्मचारियों की छटनी कर सेवानिवृत्ति देकर घर बिठा दिया गया है ! फलस्वरूप संचार सेवा को चालू रखने में काफी दिक्कत हो रही है ! बीएसएनएल के कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है !  बीएसएनएल के रिवाइवल के लिए 4G सर्विस आवश्यक है ! स्पेक्ट्रम देने में देरी करने का सीधा लाभ निजी आपरेटरों  को हो रहा है तथा बीएसएनएल के उपभोक्ताओं में भारी असंतोष है ! BSNL की 4G सर्विस को रोकने के लिए षड्यंत्र रचा गया है। 
उन्होंने आरोप लगाया कि बीएसएनएल मैनेजमेंट कर्मचारियों की परेशानियों के प्रति असंवेदनशील है। कर्मचारियों को वेतन भुगतान समय पर नहीं किया जा रहा है। कोविड-19 की इस विभीषिका के दौरान भी कर्मचारियों के लिए कैशलेस ट्रीटमेंट उपलब्ध नही है। वर्तमान में उपलब्ध मेडिकल सुविधाएं भी छीनी जा रही है। पीएलआई प्रीमियम और सोसाइटी के डिडक्शन्स का प्रेषण नही होने से भी कर्मचारी परेशान हो रहे हैं। कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को एक वर्ष से वेजेस का भुगतान नही किया गया है और उनकी वृहद रूप से छंटनी भी की जा रही है। ग्रुप टर्म इंश्योरेंस (GTI) लागू करने और जेटीओ एलआईसी में छूट में अप्रत्याशित देरी की जा रही है। संक्षेप में यह कि, नॉन एग्जीक्यूटिव्ज के किसी भी  मुद्दे का निराकरण बीएसएनएल मैनेजमेंट द्वारा नही किया जा रहा है। मैनेजमेंट, पूर्णरूपेण, कर्मचारियों की परेशानियों के प्रति असंवेदनशील है।
प्रदर्शन में दीपककुमार सिंह, प्रमोद कुमार वर्मा, महेश बोरकर, व्हीडी गलफाडे, अशोककुमार अग्रवाल, आर आर पटेल, विजय श्रीवास्तव, जीबन देव, अनीता, चन्द्रिका, रामप्यारी आदि शामिल हुए हैं !

You cannot copy content of this page