महासमुंद में CBI की जांच: PSC फर्जीवाड़े में श्रम पदाधिकारी सुनीता जोशी के घर छापा

महासमुंद जिले के दूरस्थ ग्राम हरदी में बुधवार की सुबह CBI की टीम ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (PSC) फर्जीवाड़े की जांच के सिलसिले में छापा मारा। CBI की टीम ने श्रम पदाधिकारी सुनीता जोशी के मायके वाले घर पर पहुंची। सुनीता जोशी, जो विवादित पूर्व PSC चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी की भांजी हैं, का चयन 2023 में PSC के माध्यम से श्रम पदाधिकारी पद पर हुआ था। इससे पहले, वह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रूप में कार्यरत थीं।

PSC में चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के कार्यकाल में उनके और अन्य बड़े अधिकारियों और राजनेताओं के कई रिश्तेदारों का चयन नियम कानून को ताक पर रखकर किया गया था। अब इस मामले की जांच CBI कर रही है। उस समय टामन सिंह सोनवानी के पांच रिश्तेदार PSC में बड़े पदों पर चयनित हुए थे।

जांच का विस्तार:

छत्तीसगढ़ PSC घोटाले की जांच के लिए CBI की टीम महासमुंद के अलावा रायपुर, दुर्ग, धमतरी और बिलासपुर जिलों में भी छापेमारी कर रही है। CBI इस मामले में लगातार जांच कर रही है। हालांकि, CBI की टीम ने इस मामले में मीडिया से दूरी बनाए रखी है और अभी तक कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

बेरोजगारों पर असर:

PSC चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के कार्यकाल में हुए इस महाघोटाले ने सभी वर्गों के बेरोजगारों को गहरा आघात दिया है। ईमानदारी से मेहनत करने वाले गरीब छात्रों को रिश्वत और पहुंच की चिंता ने अंधकार में धकेल दिया था। इस घोटाले ने मेहनत करने वाले युवाओं के सपनों को चूर-चूर कर दिया।

You cannot copy content of this page