भूपेश बघेल ने MSP पर किसानो का किया समर्थन। किसानों ने दिल्ली के चारों ओर डाल डेरा।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि हमारे दबाव में ही बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के धान किसानों को 3100 रुपये देने की घोषणा की. अगर भाजपा छत्तीसगढ़ में 3,100 रुपये में चावल दे सकती है, तो वह देश भर के किसानों को 3,100 रुपये का एमएसपी क्यों नहीं दे सकती?

देशभर के किसान अब MSP की मांग का समर्थन कर रहे हैं। किसानों ने राज्य की राजधानी दिल्ली के चारों ओर डेरा डाल दिया है। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे वापस नहीं लौटेंगे। इस बीच पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई. इस बीच, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने एमएसपी मुद्दे पर बीजेपी को घसीट लिया है.

एक तरफ जहां किसान अनाज की एमएसपी को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, लोकसभा चुनाव से पहले सड़कों पर उतरे किसानों के साथ विवाद में विपक्ष ने भी दखल दिया. विपक्षी नेताओं ने किसानों का समर्थन करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने एमएसपी को किसानों का अधिकार बताया. उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर बीजेपी छत्तीसगढ़ में चावल की कीमत 3100 रुपये तय कर सकती है तो केंद्र सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती.

You cannot copy content of this page