अभिव्यक्ति और हमर बेटी हमर अभिमान अभियान : पुलिस ने बीआरसी साजा में शिक्षकों को किया अपराधों से जागरूक

बेमेतरा (छत्तीसगढ़) अजीत राजपूत। थाना साजा क्षेत्र अंतर्गत बीआरसी साजा में शिक्षक/ शिक्षिकाओं का कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमे “अभिव्यक्ति” महिला सुरक्षा टीम की महिला प्रधान आरक्षक वर्षा चौबे द्वारा शिक्षक/शिक्षिकाओ को “अभिव्यक्ति” महिला सुरक्षा ऐप, चाईल्ड हेल्पलाईन नंबर के संबंध में विस्तृत जानकारी देकर प्रचार प्रसार किया गया।

“हमर बेटी हमर मान” के तहत सेल्फ डिफेंस, महिलाओ पर हो रहे अपराध एवं मोबाइल से सम्बन्धित होने वाले अपराध एवं उनके  रोकथाम तथा महिलाओ एवं बालिकाओ पर हो रहे लैंगिक शोषण के बचाव एवं कारण से संबंधित तथा सायबर अपराधों से बचाव हेतू महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई। साथ ही यातायात संबंधी नियमों से अवगत कराते हुये अन्य कानूनी जानकारियां दी गई। 
नशा मुक्ति को लेकर बताया कि नशा शारीरिक समस्याओं के साथ ही आर्थिक और सामाजिक स्तर पर भी नुकसान का कारण बनता है। बच्चों को नशा नहीं करने का संकल्प व इसके दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया।

बच्चों के साथ होने वाले अत्याचार/शोषण, बाल श्रम, भिक्षावृत्ति आदि की सूचना किसी भी नागरिक द्वारा चाईल्ड हेल्पलाईन नंबर 1800-123-6010 पर देने के संबंध में जानकारी देकर प्रचार-प्रसार एवं उपयोग के संबंध में बताया गया। इस अवसर बीआरसी साजा में शिक्षक बीडी बघेल, हेमेंद्र शर्मा एवं अन्य शिक्षक/शिक्षिकाए उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page