दिल्ली आबकारी नीति : मनीष सिसोदिया 17 मार्च तक भेजे गए ईडी रिमांड पर, जमानत पर सुनवाई 21 मार्च को

नई दिल्ली। राउज एवेंन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को सात दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेजा। फैसला आने के बाद आप सांसद संजय सिंह ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा का मकसद आम आदमी पार्टी को बदनाम करना है। संजय सिंह ने कहा कि सीबीआई को सिसोदिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। अगर कुछ मिला है तो भाजपा को देश को बताना चाहिए कि उन्हें सिसोदिया के घर से क्या-क्या मिला। मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर कोर्ट में अब 21 मार्च को सुनवाई होगी। ईडी ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी।

इससे पहले कोर्ट में मनीष सिसोदिया के वकील ने अपना रखा। सिसोदिया के वकील ने कोर्ट में कहा एलजी को शराब नीति की जानकारी थी। सिसोदिया को कोई पैसा नहीं मिला है। सिसोदिया के वकील ने ईडी रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि ईडी ने कभी रिमांड की मांग नहीं की थी। 

ईडी ने कोर्ट में कहा कि के कविता और मनीष सिसोदिया संपर्क में थे। विजय नायर ने बिचौलिए का काम किया। ईडी ने के कविता और विजय नायर की व्हाट्सएप चैट का हवाला देते हुए कहा कि के कविता ने विजय नायर से मुलाकात की थी, दोनों के बीच बातचीत हुई थी। साउथ लॉबी ने आप नेताओं को 100 करोड़ रुपए दिए। कुछ कंपनियों को भारी फायदा पहुंचाने की साजिश थी।

ईडी ने कोर्ट में कहा कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। शराब बिक्री के तय नियमों का उल्लंघन किया गया। सिसोदिया के कहने पर नियम बदला गया। उनके कहने पर ही मुनाफा बढ़ा था। पूरी साजिश को विजय नायर अंजाम दे रहा था।

You cannot copy content of this page