PVR और Inox फीर खुलेगे, शेयर पर नज़र आया नजर इसका असर.

मुंबई: केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों को खोलने की मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी सिर्फ़ 50 फीसदी क्षमता के साथ ही थियेटर शुरू करने की इजाज़त मिली है। लॉकडाउन के करीब 6 महीने बाद सरकार ने मल्टीप्लेक्स खोलने की मंजूरी दी तो इसका असर PVR और Inox Leisure के शेयरों पर साफ़ नज़र आया। गुरुवार को PVR और आईनॉक्स लीजर के शेयरों में 15 फीसदी की तेजी रही। हालांकि बाद में ये शेयर कुछ नीचे आकर 8 फीसदी पर ट्रेड करने लगे थे।

दोपहर 1.44 बजे PVR के शेयर 8.42 फीसदी ऊपर 1315 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। जबकि आईनॉक्स लीजर के शेयर 6.51 फीसदी ऊपर 288.10 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ़ बेंचमार्क BSE सेंसेक्स 1.19 फीसदी ऊपर चल रहा है।

15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुल तो रहे हैं लेकिन गृह मंत्रालय ने इसके लिए सख्त गाइडलाइंस जारी किए हैं। कंटेनमेंट ज़ोन में सारी गतिविधियाँ 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगी।

अक्टूबर से नवंबर तक होने वाले भारतीय त्यौहार जैसे कि नवरात्रि, दशहरा, दीपावली के लिए केंद्र सरकार ने SOP में इस बात का ख़ास ध्यान रखा है कि लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के साथ त्यौहार मना सकें। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

You cannot copy content of this page