सुगम सड़क योजना से होगा सार्वजनिक स्थलों की खस्ताहाल सड़कों का उद्धार, विधायक वोरा ने अधिकारियों से ली जानकारी

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शहर विधायक अरुण वोरा ने बताया कि शहर के सार्वजनिक स्थानों को जोड़ने वाली खस्ताहाल हो गई सड़कों का जल्द ही कायाकल्प किया जाएगा। इन सड़कों का संधारण  मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना से किया जाएगा। इनमें दुर्ग शहर विधानसभा क्षेत्र में 10 सार्वजनिक स्थान जिला चिकित्सालय, कलेक्ट्रेट परिसर, मुक्तिधाम, नई गंज मंडी, इंदिरा मार्केट, पुलगांव गौठान मार्ग, शिवनाथ नदी पुराना पुल मार्ग शामिल है।

इन स्थानों को पक्की सड़क से मुख्य मार्ग से जोडऩे का कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जाने के लिए विधायक अरुण वोरा ने कार्यपालन अभियंता अशोक श्रीवास से जल्द प्रस्ताव बना कर निर्माण कार्य प्रारंभ करने हेतु चर्चा की। विधायक ने कहा कि इन स्थानों पर हजारों लोगों का आवागमन दिन रात लगा रहता है किन्तु पिछले कई वर्षों से गड्ढा युक्त हो चुकी सड़कों से आम जन एवं कार्यालयीन कर्मचारियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में कांग्रेस सरकार ने सुगम सड़क योजना के अंतर्गत प्रदेश भर में सार्वजनिक स्थानों में पहुंच मार्ग बेहतर बनाने के लिए करोड़ों रु की राशि का बजट आबंटन किया है।
विधायक वोरा ने 64 करोड़ की लागत से बनने जा रहे नेहरू नगर चौक से मिनीमाता चौक तक के मार्ग चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण की भी जानकारी ली। जिस पर कार्यपालन अभियंता ने बताया कि अगस्त माह के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कर लिया जाएगा। साथ ही 14 करोड़ की लागत से बन रहे ऑडिटोरियम का कार्य भी अंतिम चरण में है। जिसे अतिशीघ्र लोकार्पित किया जाएगा।

You cannot copy content of this page