कोरोना संकट पर सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, विधायक वोरा ने कहा नहीं है सुरक्षा के पर्याप्त उपकरण

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मंगलवार को प्रदेश के प्रभारी महामंत्री पी एल पुनिया व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सभी मंत्रियों, विधायकों, महापौर एवं जिला अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना संकट पर चर्चा की। विधायक अरुण वोरा ने कॉन्फ्रेसिंग में शहर में कोरोना संकट से निपटने के लिए अपनी मांग रखते हुए कहा कि जिला अस्पताल में वीटीएम व पीपीई किट अस्पताल की क्षमता से कम हैं। इसे दूर किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अभी पॉजिटिव मरीजों की संख्या शून्य होने के कारण इससे दिक्कतें नहीं है, किन्तु जिस तरह से अन्य राज्यों में कोरोना पैर पसार रहा है। हमें तैयारियों में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी के बीच मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश की उम्मीदों का केंद्र बन गए हैं। उनकी लगातार सक्रियता जनता की आशा के अनुरूप है। जहां अन्य राज्य पूरी तरह कोरोना वायरस की चपेट में हैं वहीं छत्तीसगढ़ में लगातार मरीजों की घटती संख्या मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की दूरदर्शिता व त्वरित फैसलों का नतीजा है।
इस दौरान महापौर धीरज बाकलीवाल ने बताया कि शहर विधायक के सुझाव पर एमआईसी ने पार्षद निधि से खाद्यान्न वितरण का प्रस्ताव पास किया है। जिससे दुर्ग निगम क्षेत्र में उन जरूरतमंदों तक भी राशन उपलब्ध कराया जाना संभव हो रहा है जिनका किसी कारणवश राशन कार्ड अब तक नहीं बन पाया है। महापौर ने शासन से निगम को सस्ता चावल उपलब्ध करवाने की भी मांग रखी। पार्षद निधि से खाद्यान्न वितरण की योजना की अन्य महापौरों ने भी सराहना करते हुए शासन स्तर पर यह फैसला लागू करने की मांग की।

You cannot copy content of this page