देश में कोरोनावायरस से अब तक 53 लोगों की मौत, 2 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोनावायरस से 53 लोगों की मौत हो चुकी है और 2069 लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 235 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, बीते 12 घंटे में 12 लोगों की मौत हो गई और 12 इस बीमारी से ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गुरुवार शाम को ये आंकड़े जारी किए गए हैं। देश में कोरोना संकट को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है।

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस खतरे को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए अलग, विशेष अस्पतालों की जरूरत है। इस बैठक में, पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य प्रमुख लोग मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अगले कुछ सप्ताह तक सारा ध्यान जांच करने, संक्रमित लोगों का पता लगाने, उन्हें घरों, पृथक केन्द्रों या अस्पतालों में पृथक रखने पर होना चाहिए।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 20 मौजूदा केंद्रों और 22 संभावित केंद्रों की पहचान की गई है। अभी तक सामुदायिक स्तर पर संक्रमण का कोई सबूत नहीं है लेकिन इसे नियंत्रित करने के लिए विशाल मानव संसाधन की जरूरत है। मंत्रालय ने यह बात कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए राज्यों को मानव संसाधन पर जारी परामर्श में कही है ताकि वे बीमारी के प्रबंधन के लिए मानव संसाधन गोलबंद कर सकें और उसी के अनुरूप प्रशिक्षण दे सकें।

You cannot copy content of this page