सीबीएससी बोर्ड की परिक्षाएं स्थगित, मानव संसाधन विकास मंत्रालय का निर्देश

नई दिल्ली। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार को सीबीएसई और देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाएं। इस आदेश के तहत सीबीएससी बोर्ड की 10 वी व12 वी की परिक्षाएं स्थगित कर दी गई है। 19 से 31 मार्च के बीच आयोजित सभी प्रश्नपत्रों की परीक्षा नई समय सारिणी के अनुसार आयोजित की जाएगी।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय में सचिव अमित खरे ने एक आधिकारिक संदेश में कहा कि शैक्षिक सत्र और परीक्षा कार्यक्रम बनाये रखना जरूरी है, लेकिन साथ ही विभिन्न परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के साथ ही शिक्षकों एवं अभिभावकों की सुरक्षा भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा सहित चल रही सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाएं और उसके बाद पुन:र्निर्धारित की जाएं।
इस बीच दिल्ली से सटे गुड़गांव के सभी मॉल सिनेमाघरों और जिम को भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस की चपेट में 150 लोग आ चुके हैं वहीं, 3 की अब तक मौत हो चुकी है। मालूम हो कि भारत वर्तमान में कोरोना की दूसरे स्टेज में है।

You cannot copy content of this page