साइंस कॉलेज मैदान में भव्य सैन्य प्रदर्शनी का शुभारंभ, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की तारीफ, एक दिन बढ़ी प्रदर्शनी

रायपुर: साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित भव्य सैन्य समारोह और प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज विधिवत उद्घाटन किया। भारतीय सेना के खास अंदाज में मुख्यमंत्री का जैकेट पहनाकर स्वागत किया गया, जिसके बाद उन्होंने सेना के अद्भुत करतबों का आनंद लिया और उनके कौशल की सराहना की। मुख्यमंत्री ने इस प्रदर्शनी को आम जनता के उत्साह को देखते हुए एक दिन बढ़ाने की घोषणा की, जिसके अनुसार अब यह प्रदर्शनी 5 और 6 अक्टूबर के साथ-साथ 7 अक्टूबर तक चलेगी। प्रदर्शनी का आयोजन सुबह 8 बजे से 10 बजे तक और शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक किया जाएगा।

मुख्यमंत्री साय ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा, “भारतीय सेना के शौर्य, ताकत और क्षमता को देखकर मुझे गर्व और रोमांच महसूस हो रहा है। हमारी सेना दुनिया की सबसे शक्तिशाली सेनाओं में से एक है, और देश की सुरक्षा में उनकी भूमिका अमूल्य है। जब-जब देश पर संकट आया है, हमारी सेना ने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दिया है।” उन्होंने कहा कि देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए सेना का एक जवान ही काफी है। स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर हमारे सैनिकों को देखकर हर भारतीय के मन में देश सेवा की भावना जागृत होती है।

मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी में प्रदर्शन किए जा रहे भीष्म टी-90 टैंक, बीएमपी, एल-70 और अन्य आधुनिक सैन्य उपकरणों का अवलोकन किया, जिनका उपयोग सेना ने दुश्मनों के खिलाफ विजय प्राप्त करने में किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में पैरा जंपिंग, खुखरी डांस, डेयर डेविल मोटरसाइकलिंग और घुड़सवारी जैसे अद्भुत प्रदर्शन भी देखने को मिलेंगे, जो युवा वर्ग को प्रेरित करेंगे।

मुख्यमंत्री साय ने माओवादी आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा बलों की हालिया सफलता की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि अबुझमाड़ में सुरक्षा बलों ने 31 माओवादियों को ढेर किया है और पिछले 9 महीनों में 191 माओवादी मारे गए हैं। बस्तर में हो रहे इस बदलाव को उन्होंने सकारात्मक संकेत बताया, जहां युवा बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों में शामिल हो रहे हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, डीजीपी अशोक जुनेजा, ब्रिगेडियर अमन आनंद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page