बलौदाबाजार में विकास कार्यों को गति देने के लिए कलेक्टर की सख्ती, 53 कंपनियों पर पेनाल्टी

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में विकास कार्यों को तेज़ी से आगे बढ़ाने के लिए कलेक्टर दीपक सोनी खुद फील्ड में उतरकर काम कर रहे हैं। जिले में चल रहे निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति को देखते हुए कलेक्टर सोनी ने ठेकेदारों और अफसरों को बार-बार चेतावनी दी। जब इसके बावजूद काम में कोई सुधार नहीं हुआ, तो उन्होंने सख्ती बरतते हुए जिले में 106 विकास कार्यों के लिए जिम्मेदार 53 कंस्ट्रक्शन कंपनियों पर पेनाल्टी लगाई।

कलेक्टर की इस कार्रवाई से जिले में हड़कंप मच गया है। उनकी इस सख्ती की जनता के बीच जमकर तारीफ हो रही है, क्योंकि यह सुनिश्चित कर रहा है कि विकास कार्य समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरे हों।

कलेक्टर दीपक सोनी हाल ही में फील्ड में उतरकर जनता की समस्याओं का समाधान करने में जुटे हुए हैं। आगजनी की घटना के बाद जिले के विकास कार्यों को गति देने के लिए वह स्वयं स्थल पर जाकर निर्माण कार्यों की निगरानी कर रहे हैं।

बुधवार को कलेक्ट्रेट में जल-जीवन मिशन के कामों की समीक्षा के लिए जिला जल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें कलेक्टर ने इस मिशन के कामों की प्रगति पर चर्चा की और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उनकी इस सक्रियता से यह सुनिश्चित हो रहा है कि जिले में विकास कार्य सही दिशा में और समय पर पूरे हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page