बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार का शपथ ग्रहण आज

बांग्लादेश में नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस की अगुवाई में अंतरिम सरकार आज शाम 8 बजे शपथ लेगी। यह जानकारी बुधवार (7 अगस्त, 2024) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना प्रमुख जनरल वाकर-उज-ज़मान ने दी।

84 वर्षीय माइक्रोफाइनेंस के जनक, मुहम्मद यूनुस, गुरुवार दोपहर दुबई से एमिरेट्स की फ्लाइट द्वारा हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, ढाका पर पहुंचेंगे। यह जानकारी यूनुस सेंटर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी। श्री यूनुस ने युवाओं से शांति बनाए रखने और देश के निर्माण के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, “मैं बहादुर छात्रों को हमारी ‘दूसरी विजय दिवस’ को संभव बनाने में नेतृत्व करने के लिए बधाई देता हूं और लोगों को उनके पूर्ण समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। आइए, हम अपनी नई जीत का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करें और इसे हमारी गलतियों के कारण व्यर्थ न जाने दें।”

बुधवार को श्रम अपीलीय न्यायाधिकरण ने श्रम कानून के उल्लंघन के मामले में श्री यूनुस को दी गई छह महीने की जेल की सजा को पलट दिया।

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी), जो पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के सत्ता में रहते मुख्य विपक्षी पार्टी थी, ने ढाका के नाया पॉल्टन में एक रैली का आयोजन किया। इस रैली में देश के विभिन्न हिस्सों से हजारों लोग जुटे।

You cannot copy content of this page