वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चरणदास मंहत के खिलाफ थाने में एफआईआर।

वरिष्ठ कांग्रेसी और विपक्षी नेता चरणदास मंहत के एक कथित विवादास्पद बयान के बाद उनकी चिंताएं बढ़ गई हैं। बता दें कि महंत के खिलाफ राजनांदगांव कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। चुनाव आयोग के निर्देश पर कांग्रेस नेता के खिलाफ कार्रवाई की गई है. प्रदेश भाजपा ने छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. उन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनता को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने का आरोप था. इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने महंत के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया. परिणामस्वरूप, राजनांदगांव के कोतवाली पुलिस स्टेशन में चरणदास महंत के खिलाफ धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया।

सीएसपी पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि चरण दास महंत पर राजनांदगांव में एक रैली के दौरान कथित बयान देने का आरोप है, जिसकी जांच आरओ द्वारा की जा रही है. जांच रिपोर्ट के आधार पर धारा के तहत मामला दर्ज किया गया. दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 506 और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने 2 अप्रैल को राजनांदगांव से नामांकन की घोषणा की थी. इस दिन नामांकन से पहले रैली और आमसभा का आयोजन किया गया था. इस बीच नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने सरकारी स्कूल के मैदान में भूपेश बघेल के लिए वोट मांगते हुए सभा में प्रधानमंत्री के खिलाफ विवादित बयान दे दिया. उन्होंने कहा, “हमें एक ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो नरेंद्र मोदी को नियंत्रण में रख सके, हमें एक ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो उन्हें सख्त कर सके, जो उन पर अत्याचार कर सके और उन्हें चीन भेज सके।”

You cannot copy content of this page