IEX के भविष्य, उन लक्ष्यों और चालकों के बारे में जानें जिन्हें मार्केट मास्टर अनिल सिंघवी ने आपके लाभ के लिए चुना है।

एक्सचेंज विशेष रूप से आपदा पुनर्प्राप्ति स्थल का परीक्षण करने के लिए शनिवार को खोला गया। पहले सत्र में कारोबार बंद हो गया था. सेंसेक्स 55 अंक बढ़कर 73800 पर और निफ्टी 56 अंक बढ़कर 22395 पर बंद हुआ। दूसरे सत्र में कारोबार सुबह 11.30 बजे शुरू होता है और दोपहर 12.30 बजे तक जारी रहता है। हमेशा की तरह सोमवार को बाजार जल्दी खुल गया. मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने निवेशकों को विशेष ट्रेडिंग सत्रों के माध्यम से पैसा बनाने की अनुमति देने के लिए IEX Future को चुना।


अनिल सिंघव ने IEX Future के लिए पहला लक्ष्य 155 रुपये और दूसरा लक्ष्य 158 रुपये दिया है। गिरावट की स्थिति में 140 रुपये का स्टॉप लॉस बनाए रखना होगा। पहले सत्र में भाव 4.6 फीसदी की तेजी के साथ 151 रुपये पर बंद हुआ. आप दूसरे कारोबारी सत्र में और अगले सप्ताह सोमवार को बाजार खुलने पर लक्ष्य को ट्रैक कर सकते हैं।


IEX यानी IEX को लेकर बड़ी खबर है. घंटा। इंडियन एनर्जी एक्सचेंज, जिसके चलते शेयरों में तेजी का माहौल है. यह बताया गया है कि बिजली उत्पादकों को अब एक निश्चित मूल्य के लिए अर्हता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए केवल बिजली एक्सचेंज के माध्यम से अपनी ऊर्जा बेचने की आवश्यकता है। ऐसे में IEX पर ट्रेडिंग वॉल्यूम काफी बढ़ जाएगा। इस विनियमन के लिए धन्यवाद, बिजली उत्पादकों को अब इससे कोई लाभ प्राप्त करने के लिए केवल एक्सचेंज पर बिजली बेचने की आवश्यकता है।

You cannot copy content of this page