जिओ खुलकर, उरला में नागरिकों को शिविर लगाकर किया गया जागरूक

पुलिस विभाग द्वारा नशा के खिलाफ प्रारंभ अभियान जिओ खुलकर के तहत उरला की वांबे आवास योजना में जागृति शिविर लगाया गया। शिविर में सीएसपी विवेक शुक्ला ने नागरिकों को जागरुक करते हुए उनसे इस मुहिम में शामिल होने की अपील की। इस दौरान साथ में मौजूद सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने नशा से बचाव व मुक्ति के उपाय बताए।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। दुर्ग रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, उप पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी, एसपी प्रखर पाण्डे के मार्गदर्शन में यह अभियान 7 जलाई से प्रारंभ किया गया है। अभियान को सिटी एएसपी रोहित झा, रूरल एएसपी लखन पटले तथा सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व जिले में संचालित किया जा रहा है। रविवार को जियो खुलकर नशा मुक्ति अभियान के तहत उरला की वांबे आवास कालोनी में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सीएसपी विवेक शुक्ला ने नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया। साथ ही उन्हेकैसे आप नशे के खिलाफ इस जंग में सहयोग किया जा सकता है की जानकारी दी गई। साथ ही हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देते हुए इस पर संपर्क कर वह कोई भी नशे के खिलाफ होने वाले अवैध व्यापार की सूचना देने का आव्हान किया गया। नागरिकों को विश्वास दिलाय गया कि उनकी पहचान को गोपनीय रखा जाएगा।
शिविर में उपस्थित ब्रह्मकुमारी और गायत्री परिवार के सदस्यों ने नशे के आदी व्यक्ति को नशा मुक्ति दिलाने के संबंध में जानकारी दी। कॉलोनी वासियों को सीएसपी ऑफिस दुर्ग परिसर में स्थापित नशा मुक्ति परामर्श केंद्र के बारे में बताया गया जहां पर जाकर लोग नशा मुक्ति हेतु परामर्श एवम उपचार प्राप्त कर सकते हैं। अंत मे उपस्थित जनता के द्वारा शपथ ली गयी कि वे नशे से दूर रहेंगे एवम साथ ही अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे।
शिविर में सीएसपी विवेक शुक्ला के साथ मोहन नगर टीआई नरेश पटेल, समाज कल्याण विभाग से कमलेश पटेल, कल्याणी संस्था से अजय कल्याणी, ब्रह्मकुमारीज से बेनी भाई, आशीष साहू, अधिवक्ता ऋषि विसेष रुप से शामिल थे। इस अभियान में दुर्ग पुलिस के साथ साथ समाज कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग तथा विभिन्न गैर सरकारी संगठन जैसे कल्याणी संस्था, ब्रह्माकुमारीज, गायत्री परिवार, जनसुनवाई फाउंडेशन जैसी संस्था जुड़ी हुई है।

You cannot copy content of this page