कभी मचाता था संप्रेक्षण गृह में उत्पात, आज गया लूट के आरोप में जेल

किशोर अवस्था के दौरान संप्रेक्षण ग्रह में कुछ वर्षो पूर्व उत्पात मचाने वाला आरोपी को अब अपने दो साथियों के साथ लूट के आरोप में जेल गया है। आरोपियों ने उरला-बिलौदी मार्ग पर दो युवकों को अपना शिकार बना कर उनसे नगदी के साथ मोबाइल लूट लिया था। वारदात घटित होने के 24 घंटे के भीतर ही आरोपियों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। पुलिस गिरफ्त में आया मसान किशोर अवस्था से ही अपराधिक घटनाओं में लिप्त रहा है। उसने बाल संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध रहने के दौरान चाकूबाजी सहित उत्पात की कई घटनाओं को अंजाम दिया था।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। वारदात मोहन नगर थाना क्षेत्र में 1 नवंबर की शाम घटित हुई थी। गया नगर निवासी प्रकाश राजपूत (39 वर्ष) ने उरला बिलौदी मार्ग पर स्थित शराब दुकान से बीयर खरीदी थी। वह अपने दोस्त रीत सिंहा के साथ इस बीयर को नदी रोड पर बैठकर पी रहे थे। इसी दौरान मोटर सायकल से पहुंचे तीन युवकों ने उन्हें धमकाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूट में आरोपी 12 हजार रु. नगद, दो मोबाइल छीन कर भाग गए थे। साथ ही युवक आरोपियों का पीछा न कर सकें, इसलिए उनकी मोटर सायकल की चाबी भी साथ ले गए थे। इस घटना की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लूट की दफा 392 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की थी।
मसान नाम से धराए आरोपी
सीएसपी विवेक शुक्ला ने फोर्थ नेशन को बताया कि वारदात को अंजाम देते समय आरोपी बार बार मसान नाम ले रहे थे। जिसकी जानकारी मिलने पर मसान नाम के युवक की तलाश प्रारंभ की गई। जानकारी मिली की किशोर अवस्था से ही अपराधिक गतिविधियों में लिप्त उरला वांबे आवास निवासी अमन साहू को मसान नाम से जाना जाता है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। मसान की जानकारी के आधार पर लूट में सहयोग देने वाले प्रिंस राजपूत तथा बादल बघेल को भी गिरफ्त में ले लिया गया। सभी आरोपी उरला की वांबे आवास कालोनी के निवासी है। इस वारदात का खुलासा करने में पैट्रोलिंग प्रभारी एएसआई किरेन्द्र सिंह, कांस्टेबल सर्वेश प्रजापति, नरेन्द्र सहारे, हीरामन साहू, मनीष थापा, शाहिद खान की विशेष भूमिका थी। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दफा 392 के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

You cannot copy content of this page