चप्पल बचाने के फेर में नदी में बहा युवक, 18 घंटे बाद मिला शव

शिवानाथ नदी के महमरा एनीकेट में शनिवार के रात एक युवक नदी के तेज बहाव में बह गया। युवक की चप्पल एनीकेट पर से बहते पानी में बह गई थी। जिसे बचाने का प्रयास करने पर वह नदी के तेज प्रवाह में बह गया। युवक का शव दूसरे दिन कड़ी मशक्कत के बाद रविवार शाम लगभग 5 बजे नदी से निकाला जा सका। 

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। शिवनाथ नदी के महमरा एनीकेट पर शनिवार की रात एक ओर हादसा हो गया। नदी के तेज बहाव एक युवक बह गया। 4th NATION को मिली जानकारी के अनुसार बैजनाथ पारा निवासी देवेन्द्र वर्मा अपने भाई दुर्गेश वर्मा, भाई के साले भूपेन्द्र वर्मा व अन्य युवक कुणाल यादव के साथ शनिवार की रात महमरा एनीकेट गया था। इस दौरान एनीकेट के रपटा के उपर से पानी बह रहा था। युवक बाइक को नदी किनारे रख एनीकेट के पार चले गए। जहां से वापसी के दौरान देवेन्द्र की चप्पल पैर से निकल कर पानी में बहने लगीं। जिसे पकडऩे का प्रयास करने पर रपटा के किनारे पर लगी काई में उसका पैर फिसल गया और वह नदी के बहाव में बहने लगा। उसको बचाने के लिए साथी युवक नदी मे कूदा, लेकिन देवेन्द्र को बाहर निकालने में असफल रहा।

जिसके बाद पुलिस को हादसे की जानकारी दी गई। जानकारी मिलने पर पुलिस ने रविवार सबेरे 5 बजे से नदी के पानी में देवेन्द्र की तलाश प्रारंभ की। बोट की मदद से गहरे पानी में खोजबीन की गई। अभियान में गोताखोरों व एसडीआरएफ की टीम से भी मदद ली गई। लगभग 12 घंटे तक चले तलाशी अभियान के बाद शाम 5 बजे देवेन्द्र के शव को पानी से बाहर निकाला जा सका। बताया जा रहा है कि देवेन्द्र के भाई दुर्गेश का साला भूपेन्द्र रक्षाबंधन पर बेमेतरा से आया था। जिसे घुमाने के उद्देश्य से वे लोग महमरा एनीकेट गए थे।

करंट से विवाहिता की मौत

बिजली के करंट की चपेट में आने ले एक विवाहिता की उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतका ग्राम मचांदुर निवासी थानसिंह पटेल की पत्नी वैष्णवी पटेल (21 वर्ष) शनिवार की सबेरे घरेलू काम करते हुए बिजली के करंट की चपेट में आ गई थी। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां उसकी रविवार दोपहर मौत हो गई। पुलिस मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में ले लिया है। 

You cannot copy content of this page