कोरोना-बाजार खोलने के सरकार के समय से सहमत नहीं व्यापारी, बोले देर तक बाजार खोलना खतरनाक, शाम सात बजे तक हो समय और रविवार साप्ताहिक बंद

दुर्ग (छत्तीसगढ़). सरकार ने अनलॉक-01 के तहत व्यापारियों सो सुबह 5 से रात 9 बजे तक व्यापारिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी है। इससे शहर के व्यापारी सहमत नहीं है। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, ऐसे में देर रात तक बाजार खुलना खतरनाक है। व्यापारी शाम 7 बजे दुकान खोलने और रविवार को साप्ताहिक बंद के पक्षधर हैं। व्यापारियों ने इस संबंध में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को ज्ञापन सौंपकर मांग की है।
छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज दुर्ग इकाई ने इस संबंध में व्यापारियों की बैठक कर सर्वसहमति से निर्णय किया कि शहर में व्यपार करने का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक निर्धारित किया जाएगा। इसके अलावा रविवार को साप्ताहिक बंद रखा जाए। इस पर प्रमुख व्यपारिक संगठनों की सहमति के बाद चेम्बर के पदाधिकारियों ने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की।
दुर्ग चेम्बर के संरक्षक कैलाश रूंगटा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। दुर्ग चेम्बर के अध्यक्ष अशोक राठी ने बताया कि कलेक्टर ने मांग को गंभीरता से सूना और जल्द आदेश जारी करने का भरोसा दिलाया है। राठी ने बताया कि ठेले-खोमचे व पार्सल में खाने-पीने की चीजें देने वाले दुकान संचालकों को इस बंदिश से छूट रखा गया है। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष विनीत जैन, प्रदेश मंत्री मेहंदी भाई समनानी, दुर्ग चैम्बर अध्यक्ष अशोक राठी शामिल थे।

You cannot copy content of this page