ट्रेफिक डीएसपी ने लाठी को बनाया सैनिटाइजर स्प्रे, जवान खुद को कर सकेंगे सैनिटाइज

रायपुर (छत्तीसगढ़) आनंद राजपूत। ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को सैनिटाइज करने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए रायपुर के ट्रैफिक डीएसपी ने एक अनोखी लाठी तैयार की है। जिससे पुलिस जवान ड्यूटी के दौरान खुद को सैनिटाइज कर सकेंगे और उन्हें बार-बार सैनिटाइजर निकलने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। साथ ही नागरिकों को भी सैनिटाइज्ड कर सकेंगे। इस लाठी का इजाद डीएसपी सतीश ठाकुर ने किया है।

ट्रैफिक डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया कि ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को आम जनता की सुरक्षा के साथ ही खुद की सुरक्षा का भी ख्याल रखना बेहद जरूरी है। केन सैनिटाइजर के इस्तेमाल से चेकिंग के दौरान जवान आसानी से खुद को भी सैनिटाइज कर रहे है। उन्होंने बताया इसे बनाने में काफी खर्च आया है।
बता दें कि काम के दौरान बार-बार सैनिटाइजर निकाल कर उसका उपयोग करना पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा था। डीएसपी सतीश ठाकुर को केन सैनिटाइज़र का आइडिया आया और उन्होंने केन में सैनिटाइजर भरकर एक साइड स्प्रेयर के तौर पर ऊपरी हिस्से का इस्तेमाल किया। इसमें एक लंबी पाइप भी लगाई गई है और स्प्रेयर को फिट कर इसे केन में लगा दिया गया है। जिससे खुद को सैनिटाइज किया जा सकता है।

You cannot copy content of this page