उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का कांग्रेस पर निशाना, ‘राष्ट्रविरोधी ताकतों से सावधान रहने’ की अपील

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राष्ट्रविरोधी ताकतों द्वारा भारत के भविष्य को उसके पड़ोसी देशों की हालिया घटनाओं से जोड़ने की कोशिशों के प्रति देश को सावधान रहने की अपील की। धनखड़ ने चिंता व्यक्त की कि कुछ व्यक्ति, जो पूर्व सांसद और विदेश सेवा में रह चुके हैं, भारत और उसके पड़ोसी देशों के बीच समानताएं खींचने में जल्दी करते हैं। उन्होंने ऐसे बयानों को अत्यंत अलोकतांत्रिक और जनता को भ्रमित करने वाला बताया।

धनखड़ ने कहा, “सावधान रहें!! कुछ लोग ऐसी धारणा को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं कि हमारे पड़ोस में जो हुआ, वह हमारे भारत में भी होने वाला है, यह अत्यंत चिंताजनक है। इस देश का एक नागरिक, जो सांसद रहा है, और दूसरा जिसने विदेश सेवा को करीब से देखा है, पड़ोस में जो हुआ, उसे भारत के साथ जोड़ने में समय नहीं लगाता है!”

जोधपुर में राजस्थान हाईकोर्ट की प्लेटिनम जुबली समारोह में बोलते हुए, धनखड़ ने उन लोगों की भी कड़ी आलोचना की जो भारत के संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग कर रहे हैं या अपनी हरकतों को सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और एकता को बनाए रखने के लिए सावधानीपूर्वक और जिम्मेदार विचारधारा अपनाने की आवश्यकता है।

You cannot copy content of this page