रायपुर के स्काई वॉक का निर्माण 7 साल बाद पूरा होने की उम्मीद, तत्यापारा रोड चौड़ीकरण की योजना

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बीचो-बीच बने स्काई वॉक का निर्माण अब सात सालों बाद पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। गुरुवार को विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें स्काई वॉक के निर्माण को पूरा करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में यह भी तय हुआ कि शारदा चौक से तत्यापारा रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके लिए रायपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई जाएगी। यह कमेटी पहले सर्वे करेगी कि कितने लोगों को मुआवजा देना होगा और कितनी शासकीय जमीन है। सर्वे के बाद, डिटेल जांच करके 30 दिनों के अंदर रिपोर्ट सरकार को प्रस्तुत की जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर तत्यापारा रोड के चौड़ीकरण का काम आगे बढ़ेगा।

गुरुवार की बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ विधायक राजेश मूणत, मोतीलाल साहू और अन्य विधायक एवं जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि रायपुर के शास्त्री चौक पर स्काई वॉक का निर्माण पूरा किया जाएगा। यह स्काई वॉक शहर की यातायात सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा था, लेकिन कांग्रेस सरकार के दौरान इसके निर्माण को रोक दिया गया था। अब ड्राइंग डिजाइन तैयार कर स्काई वॉक का पूरा काम किया जाएगा।

You cannot copy content of this page