छत्तीसगढ़: रायपुर में 14 दोपहिया वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तारी

छत्तीसगढ़ पुलिस ने मंगलवार को राजधानी शहर में 14 दोपहिया वाहनों की चोरी के मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहरी) लखन पवार पटले ने बताया कि टोपेश्वर साहू उर्फ संजू (28) और जितेंद्र निषाद (34) को हिरासत में लिया गया है। संजू रायपुर के अवंति विहार इलाके में रहता है जबकि निषाद गरियाबंद जिले के हथखोज गांव का निवासी है।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को उस समय पकड़ा गया जब वे एक चोरी की मोटरसाइकिल बेचने के लिए ग्राहक ढूंढ रहे थे। पुलिस ने उनके पास से पांच मोटरसाइकिलें और नौ स्कूटर जब्त किए हैं।

यह गिरफ्तारी एक बड़ी सफलता मानी जा रही है क्योंकि यह लंबे समय से हो रही दोपहिया वाहन चोरी की घटनाओं का खुलासा करती है। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि क्या इन आरोपियों का किसी और चोरी के गिरोह से संबंध है और वे कितने समय से इस अपराध में लिप्त हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पवार पटले ने बताया कि चोरी के मामलों की जांच और गहनता से की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अब अन्य संभावित चोरी की घटनाओं के बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

इस घटना से राजधानी रायपुर में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं, लेकिन पुलिस की तत्परता और तेज कार्रवाई से जनता को कुछ राहत मिली है।

You cannot copy content of this page