स्वच्छता के प्रति सख्त निगम प्रशासन: अवैध मलबा रखने पर जुर्माना

नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र के अंतर्गत आयुक्त लोकेश चंद्राकर के सख्त निर्देश के बाद निगम प्रशासन लगातार स्वच्छता पर ध्यान दे रहा है। इस कड़ी में, निगम कर्मी परम एवं एमएस धर्मकार ने बुधवार को भवन निर्माण सामग्री का मलबा रखे जाने के मामलों पर वार्ड क्रमांक 28 हाउसिंग बोर्ड कॉम्प्लेक्स में निगरानी की।

निरीक्षण के दौरान, जैनम मेडिकोज द्वारा आवागमन क्षेत्र में सी एंड डी वेस्ट, रेत और गिट्टी रखने पर 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही, बॉस पारा निवासी लालजी साहू को घर का मलबा गली में डालते हुए पकड़ा गया और उन्हें भी 500 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा।

ज्ञात हो कि निगम प्रशासन शहरवासियों को निरंतर हिदायत दे रहा है कि वे खुले में कचरा न फेंके और न ही सड़क अथवा सड़क किनारे भवन निर्माण सामग्री रखें। भवन निर्माण सामग्री या मलबा रखने से लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है।

निगम अमले ने उक्त मेडिकल संचालक पर जुर्माना लगाने के साथ ही सड़क किनारे रखे मलबे को शाम तक हटाने के निर्देश दिए हैं। स्वच्छता को बनाए रखने के लिए निगम प्रशासन की यह कार्रवाई एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे शहरवासियों को साफ-सुथरा वातावरण मिल सकेगा।

You cannot copy content of this page