माओवादियों ने छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मी के भाई की हत्या,

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में माओवादियों ने एक पुलिसकर्मी के भाई को अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी, इसकी जानकारी एक अधिकारी ने सोमवार को दी।

मृतक का नाम सन्नू उसेंदी (30) बताया गया है, जिनकी हत्या रविवार रात बातुमपारा चौक में ओरछा गांव में की गई। उसेंदी छत्तीसगढ़ पुलिस की एक इकाई बस्तर फाइटर्स में सेवा करने वाले एक कांस्टेबल के भाई थे।

उसेंदी, जो जिले के कोहकामेटा क्षेत्र से थे, नारायणपुर शहर में रहते थे और एक छोटे से चाय की दुकान चलाते थे। प्रारंभिक रिपोर्ट्स सुझाव देती हैं कि 28 जून को माओवादियों ने उसेंदी को कुतुल गांव के स्थानीय बाजार से अपहरण कर लिया, जो नारायणपुर जिले के मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर है और उसके निकट उसके जन्मस्थान, कोहकामेटा, स्थित है।

माओवादियों ने उसेंदी की हत्या कर दी, उनका आरोप लगाते हुए कि वह पुलिस जानकारी देने वाला था। उन्होंने उसका शव ओरछा में छोड़ दिया, जो उसके अपहरण के स्थान कुतुल से लगभग 20 किलोमीटर दूर है। जानकारी प्राप्त होते ही, पुलिस टीम त्वरित रूप से घटनास्थल पर पहुँची और शव को पोस्टमॉर्टेम जांच के लिए ले गई।

अधिकारियों ने इस दरिन्दगी के जिम्मेदारों को पकड़ने के लिए परिस्थितियों के आसपास एक खोज अभियान की शुरुआत की है, अधिकारी ने बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page