गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में वन विभाग के एसडीओ पर जानलेवा हमला

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में वन विभाग के सब डिविजनल ऑफिसर (एसडीओ) संजय त्रिपाठी पर जानलेवा हमला हुआ है। इस हमले में घायल एसडीओ संजय त्रिपाठी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इस हमले को एक क्लर्क ने अंजाम दिया है।

कटघोरा वनमंडल में पदस्थ एसडीओ संजय त्रिपाठी पहले मरवाही वन मंडल में एसडीओ और प्रभारी डीएफओ के पद पर कार्यरत थे। मरवाही में उनकी पदस्थापना के दौरान उनके और तत्कालीन डीएफओ और सीसीएफ के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें हुई थीं। इन शिकायतों की जांच का जिम्मा गौरेला एसडीओ एके सिदार को सौंपा गया था। शुक्रवार को संजय त्रिपाठी को उनके बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था, इसलिए वे गौरेला एसडीओ एके सिदार के ऑफिस आए थे।

इसी दौरान, मरवाही वनमंडल में पदस्थ लिपिक परमेश्वर गुर्जर भी वहां पहुंचा और उसने प्लास्टिक के डंडे से संजय त्रिपाठी पर हमला कर दिया। इस हमले में एसडीओ संजय त्रिपाठी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की सूचना गौरेला पुलिस को दी गई है।

इस घटना ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में हलचल मचा दी है और सुरक्षा के मुद्दों पर नए सिरे से चर्चा शुरू हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page