छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ नक्सलियों की मौत

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ नक्सलियों की मौत हो गई। गोलीबारी के दौरान एक सैनिक शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गए। माड़ और नारायणपुर जिलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ पिछले दो दिनों से चल रही है।

नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा जिला रिजर्व गार्ड (DRG), स्पेशल टास्क फोर्स (STF) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 53वीं बटालियन के जवान इस संयुक्त अभियान में शामिल हैं।

इस मुठभेड़ पर एक बयान जारी करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने कहा कि सरकार नक्सलियों को समाप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

“नारायणपुर जिले के ओरछा थाने के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड़ में एक STF जवान शहीद हो गया है और दो जवान घायल हुए हैं,” छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने X पर कहा।

“घायल जवानों को तुरंत इलाज के लिए रायपुर ले जाया जा रहा है। मैं शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। नक्सली हमारी कड़ी कार्रवाई से परेशान हैं। हमारी सरकार उन्हें समाप्त करने के लिए पूरी तरह तैयार है और हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करने तक शांत नहीं बैठेंगे,” उन्होंने आगे कहा।

सुरक्षा बलों ने “रेड कॉरिडोर” में नक्सलियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं और अपनी एंटी-नक्सल ऑपरेशन को और मजबूत किया है।

पिछले महीने, सुरक्षा बलों ने बीजापुर जिले के जंगलों में कम से कम 12 नक्सलियों को मार गिराया, जब लंबी मुठभेड़ जारी थी।

सुरक्षा कर्मियों की एक टीम सुबह पिडिया गांव के पास गंगालूर क्षेत्र में तलाशी अभियान पर थी, जब नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई।

You cannot copy content of this page