अयोध्या में भक्तों की उमड़ी भीड़, जयश्रीराम के जयकारे से गूंजा अयोध्या नगरी.

राम नवमी के दिन सुबह 3:30 बजे राम मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोल दिए गए, कहा जा रहा है कि भक्त रात 11 बजे तक रामलला दर्शन का लाभ उठा सकते हैं। इस विशेष अवसर पर रामलला की विशेष रूप से पूजा की जाती है। आज सुबह रामलला को दूध से स्नान कराकर श्रृंगार किया गया और दोपहर 12:16 बजे रामलला का विशेष सूर्य तिलक किया जाएगा.

रामनवमी के मौके पर दोपहर 3:30 बजे से राम मंदिर के दरवाजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए. इस बीच सुबह से ही मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे रहे। हम आपको बता दें कि सूर्य तिलक रामलला आज दोपहर 12:16 बजे होगा।

रामलला के दर्शन के लिए रामभक्तों में जबरदस्त उत्साह है. रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने आस्था और श्रद्धा के साथ सरियो नदी में तैराकी की. इस दौरान अयोध्या की सड़कें जय श्री राम के नारे से गूंज उठीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राम नोमी के मौके पर यहां इंस्टाग्राम पर लिखा. यह पहला रामनाम है जिसमें हमारे रामलला अयोध्या के भव्य और पवित्र राम मंदिर में विराजमान हैं। आज अयोध्या इस रामनवमी उत्सव से बेहद खुश है. पांच शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें अयोध्या में इस प्रकार रामनवमी मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। यह हमारे भाइयों के वर्षों के कठिन पश्चाताप, त्याग और बलिदान का परिणाम है।

You cannot copy content of this page