भारी पड़ी फेसबुक पर दोस्ती, संबंध बनने से हुई गर्भवती, गर्भपात बाद की पुलिस में शिकायत, जुर्म दर्ज

फेसबुक पर हुई दोस्ती फिर से एक युवती को भारी पड़ी है। युवती के फेसबुक के माध्यम से बने दोस्त ने उसका शारीरिक शोषण किया। जिससे वह गर्भवती हो गई थी। साल भर पुराने इस मामले में पुलिस पर शिकायत के बाद भी अपराध पंजीबद्ध नहीं किए जाने का आरोप है। एएसपी(ग्रामीण) के हस्तक्षेप के बाद आरोपी युवक के खिलाफ जुर्म दर्ज किया जा सका। पद्मनाभपुर पुलिस ने युवक के खिलाफ दैहिक शोषण व धमकी देने का अपराध पंजीबद्ध किया है।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। मामला रायपुर नाका निवासी 22 वर्षीय युवती से संबंधित है। युवती का फेसबुक के माध्यम से गुजरात के जूनागढ़ निवासी शमशुद्दीन मकरानी से परिचय हुआ था। परिचय के बाद दोस्ती फिर दोनों में प्रेम हो गया। इसी दरम्यान युवक साल भर पहले युवती की बहन की शादी में दुर्ग आया था। इस दौरान उसने युवती के साथ शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। जिसके बाद वह वापस गुजरात चला गया था। शारीरिक संबंध स्थापित किए जाने से युवती गर्भवती हो गई, लोकलाज के भय से युवती के परिजनों ने लगभग 6 माह पूर्व उसका गर्भपात भी करवा दिया था। इस दरम्यान वह युवक पर शादी करने का दबाव बनाती रही, लेकिन युवक ने शादी करने से इंकार कर उसे धमकाया। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई। शिकायत के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ दफा 376, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
पुलिस ने की लेट-लतीफी
इस मामले में आम आदमी पार्टी के मेहरबान सिंह का आरोप है कि युवती ने पुलिस में लगभग 3 माह पूर्व शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रही थी, युवती को कभी पद्मनाभपुर पुलिस चौकी तो कभी भिलाई सेक्टर-6 स्थित महिला थाना के चक्कर लगवाए जा रहे थे। जानकारी मिलने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हरकत में आए और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी गई। जिसके बाद एएसपी (ग्रामीण) के हस्तक्षेप के बाद पद्मनाभपुर पुलिस चौकी में जुर्म दर्ज किया गया है।

You cannot copy content of this page