भिलाई के नाम एक और उपलब्धि, जम्मू कश्मीर में बनेगा हमारे लोहे से रेलवे का पुल

भिलाई से लगे औद्योगिक ग्राम बीरेभाठ में तैयार लोहे के स्ट्रक्चर से जम्मू कश्मीर के कटरा में रेलवे का ब्रिज बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए यहां तैयार किए गए स्ट्रक्चर का पहला खेप रवाना किया। स्ट्रक्चर से कोंकण रेलवे कार्पोरेशन जम्मू कश्मीर के कटरा मे ब्रिज नम्बर 43 हेतु तैयार होगा।

दुर्ग (छत्तीसगढ़). स्ट्रक्टर का खेप रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कहा कि वर्तमान परिवेश में जहां लोग एक दुसरे को तोडने मे लगे हुए हैं, वही भिलाई एक दुसरे को जोडने के काम मे लगा हुआ है। यह हर्ष का विषय है कि जम्मू कश्मीर के कटरा में पुल के निर्माण के लिए बनाये गये स्ट्रक्चर की पहली खेप आज भिलाई से रवाना की जा रही है। यह भिलाई सहित पुरे छत्तीसगढ़ के लिए गौरवपूर्ण क्षण है। भिलाई इस्पात निर्माण के साथ साथ समाज के निर्माण मे भी योगदान दे रही है।

उन्होने कहा कि भिलाई पंडित जवाहर लाल नेहरू की देन है। भिलाई इस्पात सयंत्र स्थापित होने के बाद भिलाई ने हर क्षेत्र मे प्रगति की और देश के निर्माण मे अपना योगदान दिया। भिलाई मे अनेक धर्म व जाति के लोग आपस में समन्वय से रहते है। भिलाई न केवल शिक्षा के क्षेत्र मे अग्रणी है बल्कि खेल के क्षेत्र मे भी अग्रणी है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ मे प्राकृतिक संसाधन व मानव संसाधन प्रचुर मात्रा मे उपलब्ध है। शासन द्वारा औद्यौगिक विकास मे योगदान देने की इच्छा रखने उद्यमियों व निवेशकों को सभी तरह का सहयोग दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर परिसर मे वृक्षारोपण किया।

You cannot copy content of this page