मासूम की सौदेबाजी, दो ओर किन्नरों के पास मिली 2 बच्चियां, एक किन्नर हिरासत में, रेकेट के खुलासे की संभावना

कलयुगी मां द्वारा मासूम की सौदेबाजी किन्नर के साथ किए जाने के मामले का खुलासा होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है। प्रशासन के निर्देश पर देर रात महिला एवं बाल विकास विभाग की चाइल्ड लाइन ने पुलिस के सहयोग से दो किन्नरों के निवास पर दबिश दी। दबिश में दोनों ही किन्नरों के पास कथित तौर पर गोद ली हुई एक-एक बच्चीं मिली। इनमें से एक संदिग्ध किन्नर को पुलिस ने हिरासत में लेकर बच्चीं को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया है। पूरी कार्रवाई के दौरान 4thNation की टीम भी मौके पर मौजूद थी।

दुर्ग (छत्तीसगढ़) । किन्नर खुशबू शेख द्वारा 5 साल की मासूम की खरीद फरोख्त किए जाने के मामले का खुलासा होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। जिसके चलते चाइल्ड लाइन द्वारा पतासाजी प्रारंभ की गई। पुलिस की मदद से दो संदिग्ध किन्नरों के निवास पर दबिश दी गई। दबिश में दोनों ही किन्नरों के पास कथित तौर पर गोद ली गई एक-एक बच्चीं मिली। उरला की आईएचएसडीपी कालोनी निवासी सुनल किन्नर के पास लगभग 6 वर्ष की नाबालिग मिली। इस बच्ची को लगभग साढ़े पांच साल पहले संबलपुर से गोद लेने की जानकारी उसने पुलिस को दी। बच्चीं की ठीक तरह से परवरिश करने और डीपीएस स्कूल में पढाने जानकारी दी। वहीं क्षेत्रवासियों द्वारा भी इसकी पुष्टि किए जाने पर उसे हिदायत दी गई और बच्चीं का वैधानिक तरीके से गोद नामा बनवाने की समझाइश दी गई। साथ ही सीडब्लूसी के सामने पेश होने के निर्देश दिए गए।
एक किन्नर हिरासत में
चाइल्ड लाइन द्वारा पुलिस के साथ शहर के गया नगर, झंडा चौक निवासी छाया किन्नर के निवास पर भी दबिश दी गई। इस दबिश में किन्नर के पास लगभग एक साल की बच्ची मिली। बच्चीं के संबंध में उसने बताया कि बच्ची रायपुर की मोना सागर से लेकर आई है। उसने बताया कि मोना आदतन नशेडी है और रायपुर के रेलवे स्टेशन पर लावारिस घूमती रहती है। वहीं मोहल्ले वासियों के अनुसार किन्नर साल भर पहले ही यहां किराए से रहने आई थी। बच्ची के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं देने पर किन्नर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बच्चीं को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द किया गया है।

You cannot copy content of this page