कलयुगी मां ने किया मासूम का सौदा, प्रशासन ने किया बरामद, मामले में किन्नर गिरफ्तार, पुलिस देखती रही तमाशा

मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के जिले में अपराधों में लगातार इजाफा हो रहा है। इन अपराधों पर रोक लगाने में पुलिस तंत्र सफल नहीं हो पा रहा है। पुलिस अपराध घटित होने के बाद आरोपियों को पकड़ कर अपनी पीठ थपथपाने में लगी हुई है। हाल ही में एक बच्चीं को सरेराह खरीदने और बेचने की वारदात हो गई। मामले के सार्वजनिक होने के बाद भी पुलिस प्रशासन हरकत में नहीं आया। महिला एवं बाल विकास विभाग ने इस पर कार्रवाई की ओर मासूम को किन्नर के कब्जें से उरला से बरामद किया। बच्चीं को अवैध तरीके से अपने कब्जें में रखने के आरोप में किन्नर के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत कार्रवाई करने मोहन नगर पुलिस को पत्र लिखा गया है। फिलहाल आरोपी किन्नर पुलिस हिरासत में है और मासूम को मातृछाया में सुरक्षित रखा गया है। 4thNation के लिए रितेश तिवारी की एक्सक्लूजिव रपट…

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। खरीद-फरोख्त का शिकार हुई मासूम की उम्र 5 वर्ष है। यह घटना तहसील कार्यालय के पास हुई थी। पीडि़त की मां संध्या वर्मा ने ही अपने कलेजे के टुकडें को बेंच दिया था। किन्नर खुशबु शेख ने फर्जी गोदनामा तैयार करवा कर बच्चीं को अपने कब्जें में ले लिया था। जिसके लिए 10 हजार रु. बच्चीं की मां को दिए थे। खरीद-फरोख्त का यह मामला शुक्रवार को ही चर्चा में आ गया था, लेकिन व्हीआईपी जिले की पुलिस किसी प्रकार की शिकायत न होने का हवाला देकर हांथ पर हांथ पर धरे बैठे रहीं। महिला व बाल विकास तक शिकायत पहुंचने पर प्रशासनिक अमला हरकत में आया और पुलिस की मदद से दबिश देकर मासूम को किन्नर के कब्जें से बरामद किया गया। मामले में आरोपी खुशबू शेख के खिलाफ जेजे एक्ट की धारा 75,79,80, पॉक्सों एक्ट की धारा 8, 9(द), 10 तथा आईपीसी की धारा 323 के तहत अपराा दर्ज कर लिया गया है।
दलाल से सौदा करने का संदेह
किन्नर खुशबू शेख मासूम की खरीदी कर उसे अपने साथ उरला स्थित अटल आवास ले गई, जहां अपने घर के कमरे में उसे बंद कर दिया था। शनिवार को महिला व बाल विकास की टीम ने पुलिस की मदद से उरला आवास में दबिश दी और मासूम को कमरे से बरामद किया। बताया जाता है कि आरोपी खुशबू शेख मजबूर माता-पिता से बच्चों की खरीदी कर उन्हें मुंबई के दलाल सद्दाम को बेचा करती थी। सद्दाम का प्राय: खुशबु से मिलने दुर्ग आना जाना लगा रहता है।
राजनीति में भी पैर जमाना चाहती थी खुशबू
स्टांप पर लिखा-पढ़ी के बाद मासूम की खरीदी करने वाली किन्नर खुशबू शेख राजनीति में अपने पैर जमाने का प्रयास भी कर चुकी है। इसके लिए वह महापौर व विधासभा चुनाव में अपना भाग्य अजमा चुकी है। जिसमें करारी हार का उसे सामना करना पड़ा था।
कलयुगी मां पर भी होगा जुर्म दर्ज
महिला बाल विकास विभाग ने थाना मोहन नगर को पत्र लिख कर बच्ची को खरीदने वाली आरोपी खुशबू शेख किन्नर और बेचने वाली मा संध्या वर्मा के खिलाफ गंभीर अपराध दर्ज करने का आदेश दिया है। थाना मोहन नगर पुलिस खुशबू किन्नर से पूछताछ कर रही है । बच्चो की खरीद फरोख्त करना, बंधक बना कर मारपीट करना गंभीर अपराध के श्रेणी में आता है। जेजे एक्ट 2015 के तहत कई गंभीर धाराए है। जिनके अनुसार पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

You cannot copy content of this page