रसमड़ा में मिली लाश, हत्या के आरोप में 4 पकड़ाए

रसमड़ा में पिछलें बुधवार को हुई हत्या की वारदात का खुलासा अंजोरा पुलिस द्वारा कर लिया गया है। हत्या के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया गया है। तीन आरोपी भिलाई केंप 2 क्षेत्र के निवासी है, जबकि एक युवक खैरागढ़ का निवासी है। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया जा रहा है। आरोपियों को खैरागढ़ से हिरासत में लिया गया।

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। जिला मुख्यालय से लगभग 7 किमी दूर ग्राम रसमड़ा के रवि पेट्रोल पंप के पास यक युवक का शव अंजोरा पुलिस ने बुधवार 14 अगस्त की सबेरे बरामद किया था। मृतक की शिनाख्त भिलाई केंप-2 निवासी एजाज खान (22 वर्ष) के रुप में हुई। घटना स्थल से पुलिस ने पुलिस ने चाकू भी बरामद किए थे। एजाज की गला रेत कर हत्या की गई थी। वह फेरी लगाकर सामान बेचने की का काम करता था। मामले में अंजोरा पुलिस ने दफा 302 के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की थी।

पुलिस पड़ताल में खुलासा हुआ कि भिलाई केंप-2 निवासी आदिल अख्तर (26 वर्ष), शहनवाज आलम (22 वर्ष), अली हुसैन (23 वर्ष) के साथ एजाज को देखा गया था। यह भी बात सामने आई की इन युवकों की एजाज से पुरानी रंजिश थी। जिसके चलते 13 अगस्त की रात लगभग 10.30 तीनों आरोपी एजाज को खाना खाने के बहाने अपने डियो स्कूटी पर बैठाकर साथ ले गए थे। रसमड़ा में रवि गुप्ता पैट्रोल पंप के पास सभी ने शराब पी। फिर स्कूटी से ग्राम जोरातराई की ओर रवाना हुए। रास्ते में आदिल अख्तर ने बीच में बैठे एजाज पर चाकू से वार कर दिया। स्कूटी शहनवाज चला रहा था। हमले से स्कूटी का बैलेंस बिगड़ गया और चारों गिर गए। जिसके बाद अली हुसैन ने अपने पास रखे चाकू से एजाज के पेट, पीठ पर कई वार किए। जिसके बाद शहनवाज आलम ने चाकू से उसका गला रेत दिया। मौत होने पर शव व हथियार मौके पर फेंक कर तीनों फरार हो गए।
हत्या बाद भाग गए थे खैरागढ़
हत्या की वारदात के बाद आरोपी अली हुसैन ने अपनी खून लगी शर्ट को पास के नाले में उतार कर फेंक दिया था। अन्य दो आरापियों ने घर जाकर कपड़े बदलें। जिसके बाद रात में ही तीनों खैरागढ़ भाग गए। जहां आदिल अख्तर के भाई उस्मान बेग ने उनकी गुनी लाज में ठहरने की व्यवस्था की थी। जहां से पुलिस ने तीनों आरोपियों को अपने कब्जें में लिया। वहीं हत्या के आरोपियों का सहयोग करने के आरोप में उस्मान बेग को भी गिरफ्तार किया गया।
आरोपी भेज गए जेल
पुलिस के गिरफ्त में आए सभी आरोपियों को अदालत के समक्ष पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायायिक अभिरक्षा के तहत जेल भेज दिया गया है। आरोपियों के खिलाफ 302, 25-27 आर्मस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपियों के कब्जें से हत्या में प्रयुक्त स्कूटी क्र. सीजी-07 बीपी-3266, खून आलूदा कपड़े पुलिस ने जब्त किए हैं।

You cannot copy content of this page