उत्तरप्रदेश के हाथरस में युवती के साथ हुई बेरहमी पर दुर्ग वाल्मीकि समाज का फूटा गुस्सा, निकाला कैंडल मार्च

दुर्ग (छत्तीसगढ़)। उत्तरप्रदेश के हाथरस में वाल्मीकि समाज की युवती के साथ हुई बेरहमी पर शहर के वाल्मीकि समाज द्वारा नाराजगी जाहिर की गई। युवती की मृतात्मा को शांति प्रदान करने समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए घटना की निंदा की है। समाज ने दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग की है।
समाज के उपाध्यक्ष शुभम गोईर ने जारी वक्तव्य में कहा कि उत्तरप्रदेश के जिला-हाथरस, थाना क्षेत्र-चंदपा, गांव-बुलगड़ी में वाल्मीकि समाज की बेटी मनीषा वाल्मीकि के साथ उसी स्थानीय गांव के कुछ युवक द्वारा बलत्कार जैसा घिनौनी कृत्य किया गया। पीड़ित की जीभ काटने तथा गर्दन व रीढ़ की हड्डी को तोड़ कर बर्बरता की गई। हद तो तब हो गई जब हाथरस की गुड़िया मनीषा वाल्मीकि का पुलिस प्रशासन द्वारा बिना पीड़िता के परिवार के सहमति से रात को 2 से 3 बजे के बीच पेट्रोल छिड़क कर अंतिम संस्कार कर दिया। पूरा देश तो अभी ये सोच रहा है कि, पुलिस को समाज का रक्षक मानती है किंतु आरोपी को बचाने वाला कृत्य करती पुलिस को अब क्या कहेगी समाज।
उन्होंने बताया कि मनीषा को इंसाफ दिलाने के लिए वाल्मीकि समाज, सुदर्शन समाज एवं मखियार समाज के लोगो द्वारा सिद्धार्थ नगर काली मंदिर के पास से पटेल चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च के दौरान भारी संख्या में महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग एवं समाज के युवा वर्ग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page