कोरोना का कहर जारी, दुर्ग-भिलाई के साथ अब पाटन, धमधा, निकुम भी रेड जोन में, चरोदा भी अब स्वास्थ्य विभाग की सूची में ऑरेंज जोन

दुर्ग(छत्तीसगढ़). केंद्र के स्वास्थ्य परिवार एवं कल्याण मंत्रालय की नई सूची में दुर्ग-भिलाई के साथ अमलेश्वर और औंधी में पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन को भी रेड जोन में शामिल कर लिया गया है। पाटन के साथ ग्रामीण इलाकों में धमधा और निकुम क्षेत्र को भी रेड जोन में शामिल किया गया है। दुर्ग और भिलाई शहरी इलाके पहले ही रेड जोन में शामिल है। सूची में चरोदा शहरी क्षेत्र को ऑरेंज जोन में रखा गया है।

पूरे देश के साथ प्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। इसका असर दुर्ग भिलाई के साथ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है। इसे देखते हुए भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के पत्र के आधार पर प्रदेश की स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह ने यह सूची जारी की है। इसमें जिले के केवल पाटन, धमधा और निकुम ग्रामीण क्षेत्र शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना के संक्रमण के खतरों और जनसंख्या के आधार पर सेम्पल जांच के आधार पर जोन का निर्धारण किया गया है।

You cannot copy content of this page