स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सुराना कॉलेज परिसर की सफाई, विधायक गजेंद्र यादव ने किया श्रमदान

शहर में नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत लगातार “स्वच्छता ही सेवा” अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को सुराना कॉलेज परिसर में सफाई अभियान का आयोजन किया गया। अभियान के दौरान विधायक गजेंद्र यादव ने नगर निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, और कॉलेज के छात्रों के साथ मिलकर हाथ में फावड़ा उठाया और अनावश्यक घास व झाड़ियों को काटकर मैदान की सफाई की। इस श्रमदान के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का महत्वपूर्ण संदेश दिया गया।

विधायक गजेंद्र यादव ने इस अवसर पर कहा, “सफाई अभियान का असली उद्देश्य लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता लाना है। हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को पूरे देश में एक अभियान के रूप में शुरू किया है। हमें अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने में झिझक महसूस नहीं करनी चाहिए। यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसे पूरी ईमानदारी से निभाएं।”

कार्यक्रम के दौरान विधायक गजेंद्र यादव और आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने नगर निगम की टीम, छात्रों और अन्य उपस्थित लोगों के साथ मिलकर सुराना कॉलेज परिसर से अनावश्यक झाड़ियों, पॉलीथिन, प्लास्टिक, और कचरा हटाया। इस सफाई अभियान के साथ ही स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई, जिससे सभी उपस्थित लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page