दुर्ग-विशाखापट्‌टनम वंदे भारत एक्सप्रेस में फिर पथराव, यात्री आक्रोशित

दुर्ग-विशाखापट्‌टनम वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर पथराव की घटना सामने आई है। 28 सितंबर की रात, ट्रेन विशाखापट्नम से दुर्ग लौट रही थी, जब रात करीब 9 बजे खरियार रोड स्टेशन के आउटर इलाके में कुछ युवकों ने ट्रेन पर पथराव किया। इस घटना में ट्रेन के एक्जीक्यूटिव क्लास के ई-2 कोच की सीट नंबर 33-34 के पास की खिड़की पूरी तरह से टूट गई।

पथराव की घटना का विवरण

यह घटना तब हुई जब ट्रेन तेज रफ्तार में चल रही थी और बाहर अंधेरा था। इस वजह से पथराव करने वाले युवकों की पहचान नहीं हो सकी। ट्रेन में ज्यादा यात्री सवार नहीं थे, इसलिए किसी को चोट नहीं आई, लेकिन घटना से यात्री काफी आक्रोशित हो गए।

15 दिन में दूसरी घटना

यह 15 दिनों के भीतर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की दूसरी घटना है। इससे पहले, 13 सितंबर को ट्रेन पर तब पथराव हुआ था जब यह महासमुंद से बागबाहरा के बीच ट्रायल रन पर थी। उस घटना में भी कई कोचों के शीशे टूट गए थे, जिनमें C2-10, C4-1, और C9-78 कोच शामिल थे। उस समय रेलवे पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

सुरक्षा के प्रति चिंता

लगातार हो रही इन घटनाओं से रेलवे और यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। इस घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच की जा रही है। रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को आश्वासन दिया है कि सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page